Ambala Flood: अंबाला में बाढ़ के बाद बढ़ा बीमारियों का खतरा, स्थानीय लोगों ने प्रशासन पर लगाए लापरवाही के आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1782006

Ambala Flood: अंबाला में बाढ़ के बाद बढ़ा बीमारियों का खतरा, स्थानीय लोगों ने प्रशासन पर लगाए लापरवाही के आरोप

Ambala Flood: गृह मंत्री अनिल विज के गृह जिले अंबाला में लोगों ने प्रशासन पर अनदेखी का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि इलाके में बाढ़ के बाद बीमारियों का खतरा बढ़ गया है, लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई मदद नहीं की जा रही.  

Ambala Flood: अंबाला में बाढ़ के बाद बढ़ा बीमारियों का खतरा, स्थानीय लोगों ने प्रशासन पर लगाए लापरवाही के आरोप

Ambala Flood: हरियाणा के 10 से ज्यादा जिले बाढ़ से प्रभावित है, इनमें से कुछ जिलों में स्थितियां सामान्य हो रही हैं. वहीं कुछ जिले ऐसे भी हैं, जिनमें नदियों और बांधों के टूटने से बाढ़ का खतरा बढ़ गया. रविवार को सिरसा में घग्घर नदी कई जगह से टूट गई, जिसकी वजह से की इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. वहीं गृह मंत्री अनिल विज के गृह जिले अंबाला में लोगों के घरों से बाढ़ का पानी उतर गया है, लेकिन अब लोगों के सामने कई और परेशानियां खड़ी हो गई हैं. 

हरियाणा के अंबाला में बाढ़ का पानी लोगों के घरों से उतर गया है, लेकिन अभी शहर के सौंडा और नसीरपुर में कई ऐसी गलियां है जहां अभी भी बाढ़ का पानी भरा हुआ है. गलियों में जलभराव की वजह से लोगों को घरों से निकलने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं बाढ़ का पानी कम होने के बाद लोगों के मन में एक ही सवाल है कि ये सब पूरी तरह से सामान्य कब होगा. बाढ़ का पानी तो चला गया है, लेकिन वो अपने साथ जो तबाही के निशान देकर गया है, उसे भरने में लंबा समय लगेगा. 

ये भी पढ़ें- Palwal Flood: सुशील गुप्ता नें Delhi और Haryana में आई बाढ़ को बताया साजिश, कहा-मनोहर सरकार जिम्मेदार

जरूरी चीजों का अभाव
बाढ़ के बाद अंबाला के लोगों के सामने पीने के पानी सहित कई जरूरी चीजों का संकट खड़ा हो गया है, जिसकी वजह से लोग सरकार व प्रशासन से काफी नाराज है. उनका कहना है कि बाढ़ का पानी कम होने के बाद अब तक कोई प्रशासनिक अधिकारी उनकी सुध लेने नहीं आया है, जिसकी वजह से उन्हें पीने के पानी सहित खाने की चीजों के इंतजाम के लिए भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

बीमारियों का खतरा
बाढ़ का पानी कम होने के बाद चारो तरफ गंदगी का अंबार नजर आ रहा है, जिसकी वजह से बीमारियों का खतरा बढ़ गया है. अगर समय रहते सरकार की तरफ से यहां सफाई और पीने के पानी के उचित इंतजाम नहीं किए गए तो यहां के लोग कई गंभीर बीमारियों की चपेट में  सकते हैं. स्थानीय लोगों ने प्रशासन से गुहार लगाई है कि समय रहते वो समस्या का समाधान करें और इलाके में बीमारियां फैलने से बचाएं. 

इन जिलों में बाढ़ ने मचाई तबाही
हरियाणा के अंबाला, फरीदाबाद, फतेहाबाद, पंचकूला, झज्जर, कुरुक्षेत्र, करनाल, कैथल, पानीपत, सोनीपत, पलवल, यमुनानगर और सिरसा में बाढ़ ने तबाही मचाई है. इन सभी जिलों के 400 से ज्यादा गांवों में बाढ़ का पानी घुस चुका है, जिसकी वजह से कई लोग बेघर हो गए हैं. 

Input- Aman Kapoor

Trending news