Ambala News: अंबाला किसानों ने दिल्ली कूच का किया ऐलान, सरकार को दी ये चेतावनी
Advertisement

Ambala News: अंबाला किसानों ने दिल्ली कूच का किया ऐलान, सरकार को दी ये चेतावनी

अंबाला किसानों ने MSP गारंटी कानून, कर्ज माफी, टेनी मिश्रा पर कार्रवाई समेत कई मुद्दों के पूरे न होने को लेकर दिल्ली कूच रा ऐलान किया है. किसान 20 मार्च को महापंचायत करने के लिए दिल्ली कूच करेंगे.

Ambala News: अंबाला किसानों ने दिल्ली कूच का किया ऐलान, सरकार को दी ये चेतावनी

Ambala Farmer News: अंबाला में किसानों ने बैठक कर दिल्ली में 20 मार्च को किसान महापंचायत करने का एलान किया. किसानों का कहना है कि सरकार ने 2020-21 आंदोलन के समापन पर किए वादे पूरे नही किए हैं, जिसके चलते उन्हें महापंचायत करनी पड़ रही है. किसानों ने कहा यदि नवंबर तक सरकार ने मांगे नहीं मानी तो एक बार फिर से दिल्ली किसान 2020-21 की तरह बड़ा आंदोलन करेंगे.

ये भी पढ़ें: Delhi Budget Session 2023: दिल्ली के व्यापारियों ने वित्त मंत्री कैलाश गहलोत को पत्र लिख की ये मांगे

 

तीन कृषि कानूनों के विरोध में हुए आंदोलन की समाप्ति पर सरकार व किसानों की कई मुद्दों पर सहमति बनी थी, लेकिन किसानों का आरोप है कि सरकार ने उन वायदों को पूरा नही किया है. इसके चलते किसान आने वाली 20 मार्च को दिल्ली में किसान महापंचायत करने जा रहे हैं. महापंचायत में अंबाला से शहीद भगत सिंह किसान यूनियन भी हिस्सा लेगी और ट्रेनों के जरिये दिल्ली कूच करेगी.

किसानों का कहना है कि MSP गारंटी कानून, कर्ज माफी, टेनी मिश्रा पर कार्रवाई सहित कई मुद्दों पर सहमति बनी थी, लेकिन वे वादे पूरे नही हुए, जिसके चलते किसानों को फिर से बड़ा आंदोलन करना पड़ेगा. किसानों ने कहा यदि सरकार महापंचायत से नही चेतती है तो नवंबर में तीन कृषि कानूनों को रद्द करवाने के लिए हुए आंदोलन की तर्ज पर एक बार फिर से बड़ा आंदोलन होगा.

Trending news