अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी पर हंगामा, रिश्तेदारों पर भी केस दर्ज
Advertisement

अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी पर हंगामा, रिश्तेदारों पर भी केस दर्ज

अमानतुल्लाह खान के घर पहुंची ACB का आरोप है कि विधायक के रिश्तेदारों ने उनकी टीम पर हमला किया. वहीं विधायक की पत्नी ने आरोपों को निराधार बताया. उन्होंने कहा कि एक वीडियो में पुलिस अधिकारियों को यह कहते हुए सुना गया है कि तलाशी में कुछ नहीं मिला.    

अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी पर हंगामा, रिश्तेदारों पर भी केस दर्ज

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी कि विधायक अमानतुल्लाह खान को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले ACB ने अमानतुल्लाह से पूछताछ के बाद शुक्रवार यानी की आज उनके घर और चार ठिकानों पर छापामारी की थी. विधायक के दो ठिकानों से अवैध पिस्टल बरामद हुई हैं. इसके साथ ही 24 लाख कैश बरामद किया गया है, लेकिन इस दौरान ACB के साथ मौजूद दिल्ली पुलिसबस पर हमला करने का बड़ा मामला सामने आया है.

इस हमले के बाद पुलिस ने इस मामले में तीन FIR दर्ज की है. अमानतुल्लाह के खिलाफ वक्फ बोर्ड में गड़बड़ी किए जाने के मामले में जांच चल रही है. खबरों की मानें तो अमानतुल्लाह खान को आज रात सिविल लाइन थाने के लॉकअप में रखा जाएगा. इसके बाद शनिवार यानी की कल दोपहर 12 बजे के बाद संबंधित कोर्ट में पेशी होगी. ACB की टीम  अमानतुल्लाह खान को कोर्ट में पेश करने के बाद कस्टडी की अपील करेगी.

विधायक के घर के बाहर हमला

दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक अमानतुल्लाह खान के घर के बाहर एसीपी की टीम पर हमला किया गया. खान के रिश्तेदारों और अन्य लोगों ने पुलिसबल को घेर लिया था. उसके बाद सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाई है. इसमें मामले में 3 एफआईआर दर्ज करवाईं गई हैं. इसमें अवैध हथियारों की बरामदगी के संबंध में 2 प्राथमिकी दर्ज की हैं. तीसरी एफआईआर अमानतुल्ला खान के रिश्तेदारों द्वारा पुलिस टीम के साथ मारपीट के संबंध में दर्ज करवाई गई है.

पत्नी बोलीं पुलिस के आरोपों निराधार

अमानतुल्लाह खान पत्नी शाफिया खान ने पुलिस पर हमले की बात को झूठा बताते हुए कहा कि अमानत साहब के ACB दफ्तर जाने के बाद पुलिस अधिकारी घर पहुंचे और तलाशी ली. इस वीडियो में साफ सुना जा सकता है कि पुलिस के अधिकारी कह रहे हैं कि तलाशी में कुछ नहीं मिला, लेकिन लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहलाने वाली मीडिया गलत खबर चला कर गुमराह कर रही है.

ये भी पढ़ेंः AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के 5 ठिकानों पर पड़ा छापा, गैर लाइसेंसी हथियार जब्त

आखिर क्या है आरोप

दिल्ली में एंटी करप्शन ब्यूरो ने ओखला के विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया है. मामला दिल्ली वक्फ बोर्ड के कामकाज में वित्तीय हेराफेरी और अनियमितताओं से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. एफआईआर में बताया गया था कि अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए 32 व्यक्तियों को अवैध रूप से मानदंडों और सरकारी नियमों का उल्लंघन करते हुए भर्ती किया था. उन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा था.

दिल्ली वक्फ बोर्ड के तत्कालीन सीईओ ने इस तरह की अवैध भर्ती के खिलाफ स्पष्ट बयान देते हुए ज्ञापन भी जारी किया था. एंटी करप्शन ब्यूरो के मुताबिक अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को अवैध रूप से किराए पर भी दिया था. उन पर आरोप यह भी है कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के धन का दुरुपयोग किया गया. एंटी करप्शन ब्यूरो को मिले इनपुट के आधार पर दिल्ली की टीमों ने 4 जगहों पर छापेमारी की इन जगहों से 24 लाख नगद बरामद किए गए.

आपको बता दें कि अमानतुल्लाह खान के रिश्तेदारों और पहचान वालों के यहां भी छापेमारी हुई. एंटी करप्शन ब्यूरो ने कहा है कि कार्यवाही में बाधा भी उत्पन्न करने की कोशिश की गई. इसके बाद दक्षिण पूर्व जिले में एक मुकदमा दर्ज किया गया. इसके अलावा अमानतुल्लाह खान के रिश्तेदारों ने जो दुर्व्यवहार किया उस मामले में भी एक मुकदमा दर्ज किया गया है. अमानतुल्लाह खान और उनके खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री और सबूतों के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

Trending news