Panipat: कृषि विभाग की टीम ने शराब फैक्ट्री से बरामद की अवैध यूरिया खाद
Advertisement

Panipat: कृषि विभाग की टीम ने शराब फैक्ट्री से बरामद की अवैध यूरिया खाद

शराब फैक्टरी के गोदाम में अवैध रूप से यूरिया खाद के कट्टों को बरामद किया. डिप्टी डायरेक्टर आदित्य प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि शराब फैक्ट्री में गैरकानूनी रूप से यूरिया खाद का इस्तेमाल किया जा रहा है. रेड के दौरान शराब फैक्ट्री के गोदाम में 30 सीलबंद कट्टे बरामद किए गए हैं.

Panipat: कृषि विभाग की टीम ने शराब फैक्ट्री से बरामद की अवैध यूरिया खाद

Panipat: समालखा शराब फैक्ट्री में कृषि विभाग की टीम को छापेमारी के दौरान अवैध रूप से फैक्ट्री गोदाम में यूरिया खाद के 30 सीलबंद बैग बरामद हुए है. पानीपत कृषि विभाग के डिप्टी डायरेक्टर ने पुलिस को मौके पर बुलाया और आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने का अनुरोध किया. कृषि विभाग के डिप्टी डायरेक्टर आदित्य प्रताप सिंह के नेतृत्व में कृषि विभाग के एसडीओ देवेन्द्र सिंह, क्वालिटी कंट्रोल इंचार्ज डॉ अंकित व तकनीकी सहायक राकेश के साथ चुलकाना रोड स्थित शराब फैक्ट्री में पहुंचे थे.

वहीं फैक्टरी के गोदाम में अवैध रूप से यूरिया खाद के कट्टों को बरामद किया. डिप्टी डायरेक्टर आदित्य प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि शराब फैक्ट्री में गैरकानूनी रूप से यूरिया खाद का इस्तेमाल किया जा रहा है. रेड के दौरान शराब फैक्ट्री के गोदाम में 30 सीलबंद कट्टे बरामद किए गए हैं. गोदाम में रखे कट्टों पर चंबल फर्टिलाइजर यूरिया खाद लिखा हुआ है. जिसके सैंपल लिए गए हैं ताकि यह साबित हो सके कि बैग में यूरिया खाद है. उन्होंने बताया कि लिए गए सैम्पलों को जांच के लिए लेबोरेटरी में भेजा जाएगा. 

ये भी पढ़ें: Delhi News: रील बनाने पर 18 हजार का चालान, युवक की बुलेट और मोबाइल सीज

डिप्टी डायरेक्टर ने बताया कि जो यूरिया खाद किसानों को उपलब्ध कराया जाता है उस पर सरकार द्वारा 75 प्रतिशत सब्सिडी दी जाती है. इंडस्ट्री में यूरिया का प्रयोग करना आवश्यक वस्तु अधिनियम का उल्लंघन है. कृषि विभाग के डिप्टी डायरेक्टर आदित्य प्रताप ने बताया कि शराब फैक्ट्री प्रबंधन द्वारा दावा किया गया है कि यह यूरिया उनका नहीं है बल्कि किसानों द्वारा रखा गया है. डीएसपी हेडक्वार्टर धर्मवीर खर्ब ने बताया कि कृषि विभाग के द्वारा शिकायत मिली थी कि समालखा की शराब फैक्ट्री में अवैध रूप से 30 सील बंद यूरिया खाद बरामद की है. उन्होंने बताया कि क्वालिटी कंट्रोल की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.
Input: Rakesh Bhayana

Trending news