Noida Crime News: नामी ब्रांड के पैकेट में बेचते थे नकली घी और मक्खन, 65 लाख के माल जब्त
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1725098

Noida Crime News: नामी ब्रांड के पैकेट में बेचते थे नकली घी और मक्खन, 65 लाख के माल जब्त

नोएडा की कोतवाली फेज 3 पुलिस ने ब्रांडेड कंपनियों के रैपर और पैकिंग में सस्ती और कम गुणवत्ता वाली कंपनियों के मक्खन, घी डालकर शहर और आसपास के कस्बों में बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गैंग के सरगना समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Noida Crime News: नामी ब्रांड के पैकेट में बेचते थे नकली घी और मक्खन,  65 लाख के माल जब्त

Noida Crime News: नोएडा की कोतवाली फेज 3 पुलिस ने ब्रांडेड कंपनियों के रैपर और पैकिंग में सस्ती और कम गुणवत्ता वाली कंपनियों के मक्खन, घी डालकर शहर और आसपास के कस्बों में बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गैंग के सरगना समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. जबकि छह अन्य सदस्यों की पुलिस तलाश कर रही है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 65 लाख के मक्खन नामी ब्रांड के रैपर और नकली घी और साथ ही मक्खन बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री भी बरामद की है. 

पुलिस की गिरफ्त में खड़े संजय, राजकुमार, आसिफ, साजिद और दीपक ब्रांडेड कंपनियों के रैपर में लपेटकर नकली और सब्सटेंडर्ड मक्खन की सप्लाई कर रहे थे. इस गिरोह का संचालन संजय और राजकुमार कर रहे थे. पुलिस को इस मामले में फरार चल रहे से छह आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस दबिश दे रही है. यह जानकारी नोएडा सेंट्रल की डीसीपी राम बदन सिंह ने कोतवाली फेज 3 में बुलाई गई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी. डीसीपी नोएडा सेंट्रल ने बताया कि पुलिस की सूचना पर खाद्य सुरक्षा विभाग ने पकड़े हुए मक्खन का सैंपल को जांच के लिए भेजा है.

ये भी पढ़ें: Greater Noida: सिगरेट पीने के विवाद में छात्रों और सिक्योरिटी गार्ड्स में जमकर हुई मारपीट, 15 छात्र घायल, हिरासत में 33 लोग

डीसीपी राम बदन सिंह ने बताया कि लोकल इंटेलिजेंस और बीट पुलिसिंग के माध्यम से सूचना मिली थी कि कुछ लोग जीटी 58 सेक्टर 70 के एक मकान में नकली घी और मक्खन बनाने का कारोबार कर रहे हैं.  जिसके बाद पुलिस ने छापा मारा और इस दौरान गिरोह के सरगना समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मौके से 65 लाख के मक्खन नामी ब्रांड के रैपर और नकली घी और मक्खन बनाने का सामान बरामद किया है.

राम बदन सिंह ने बताया कि मक्खन की बरामदगी की जानकारी मिलने के साथ ही फूड सेफ्टी ऑफिसर शमशुल नेहा भी  मौके पर पहुंची और पकड़े गए नकली मक्खन के सैंपल इकट्ठाकर जांच के लिए भेजा. उनका कहना है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

Input: बलराम पांडे

Trending news