BJP की भव्य जीत से कांग्रेस पस्त, AAP और INLD की जमानत जब्त
Advertisement

BJP की भव्य जीत से कांग्रेस पस्त, AAP और INLD की जमानत जब्त

आदमपुर उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) उम्मीदवार भव्य बिश्नोई ने ऐतिहासिकत जीत हासिल की. 

BJP की भव्य जीत से कांग्रेस पस्त, AAP और INLD की जमानत जब्त

रोहित कुमार/ हिसार: आदमपुर उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) उम्मीदवार भव्य बिश्नोई ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी इंडियन नेशनल भव्य बिश्नोई (INC) के उम्मीदवार जय प्रकाश (JP) को 15 हजार 740 वोटों से हराकर जीत दर्ज की है. 3 नवंबर को हुए उप चुनाव के दौरान  1,31,523 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया और  222 मतदाताओं ने पोस्टल बैलेट के माध्यम से वोट डालें. उप चुनाव के दौरान भाजपा के उम्मीदवार भव्य बिश्रोई (Bhavya Bisnoi) को 67,492, कांग्रेस (Congress) उम्मीदवार जय प्रकाश (Jai Prakash) को 51,752, इनेलो उम्मीदवार कुरड़ा राम (Kurda Ram) को 5,248 और आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवार सतेन्द्र सिंह (Satendra Singh) को 3,420 वोट प्राप्त हुए.

BJP का खुला खाता
आज तक बीजेपी यह सीट कभी नहीं जीत पाई थी और इस लिहाज से यह जीत बीजेपी की ऐतिहासिक जीत साबित हुई है.आदमपुर सीट किसी भी राजनीतिक दल से ज्यादा  बिश्नोई परिवार के हिस्सें रहा है क्योंकि इसी आदमपुर की बदौलत चौधरी भजनलाल तीन बार प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Adampur By-Election Result: आदमपुर में 'भव्य' जीत पर CM ने जनता को दी 'मनोहर' बधाई

INLD गिरी धड़ाम
ओमप्रकाश चौटाला की पार्टी इंडियन नैशनल लोकदल इनेलोन (INLD) के उम्मीदवार कुरड़ा राम की जमानत जब्त हो गई. कुरड़ा राम को महज 5 हजार 248 वोट मिलें. दिलचस्प बात तो यह है कि इनेलो पूर्व में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का अंग रह चुकी है.

आम आदमी पाट्री को मिला जोरदार झटका
आम आदमी पाट्री (AAP) से पंजाब चुनाव के बाद सबकी उम्मीदे बंध चुकी थीं, लेकिन आप का प्रदर्शन काफी न खुश करने वाला रहा.आम आदमी पाट्री के उम्मीदवार सतेन्द्र सिंह को मात्र 3 हजार 420 वोट प्राप्त हुए है और इसी के साथ आप उम्मीदवार सतेन्द्र सिंह की जमानत भी जब्त हो चुकी है. आप का प्रदर्शन अगर आने वाले दिनों में ऐसा ही रहा तो पाट्री के लिए काफी चिंताजनक होने सकता है. 

Trending news