Kuldeep Bishnoi ने क्यों दिया कांग्रेस को धोखा, उदयभान ने गंभीर आरोप लगाकर बताई इसकी वजह
Advertisement

Kuldeep Bishnoi ने क्यों दिया कांग्रेस को धोखा, उदयभान ने गंभीर आरोप लगाकर बताई इसकी वजह

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंच से ऐलान किया कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर गरीबों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी. देश में बुजुर्गों को सबसे ज्यादा 6000 हर महीने पेंशन दी जाएगी. 

Kuldeep Bishnoi ने क्यों दिया कांग्रेस को धोखा, उदयभान ने गंभीर आरोप लगाकर बताई इसकी वजह

हिसार : आदमपुर उपचुनाव (Adampur Bypoll) में कांग्रेस प्रत्याशी जय प्रकाश (Jai Prakash)  ने आज नामांकन पत्र भरा. इस दौरान उनके साथ नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder singh Hooda), प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान (Udaybhan), सांसद दीपेंद्र हुड्डा के साथ पार्टी के कई विधायक, पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक भी मौजूद थे. उदयभान ने बीजेपी प्रत्याशी भव्य के पिता कुलदीप बिश्नोई पर गंभीर आरोप लगाए. 

गरीबों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंच से ऐलान किया कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर गरीबों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी. देश में बुजुर्गों को सबसे ज्यादा 6000 हर महीने पेंशन दी जाएगी. कटी हुई पेंशन बहाल होगी और परिवार पहचान पत्र को खत्म कर स्वघोषित आय के आधार पर बुजुर्गों को पेंशन दी जाएगी.

ये भी पढ़ें : आदमपुर चुनाव से पहले JP दलाल ने बताया, कुलदीप बिश्नोई ने क्यों छोड़ा कांग्रेस का साथ

उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर एससी, ओबीसी व गरीब परिवारों को सौ-सौ गज के प्लॉट देने की योजना फिर शुरू की जाएगी. साथ ही इस वर्ग के स्कूली बच्चों को देश में सबसे ज्यादा वजीफा मिलेगा. ओबीसी क्रीमीलेयर की लिमिट को 6 से बढ़ाकर 10 लाख किया जाएगा. प्रदेश में खाली पड़े 1.82 लाख पदों पर पक्की भर्ती होगी. हुड्डा ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी द्वारा बंद स्कूलों को फिर से खोला जाएगा. 38000 टीचर्स की भर्ती की जाएगी. बीजेपी-जेजेपी द्वारा हटाए गए पीटीआई, ड्राइंग टीचर, ग्रुप डी कर्मचारियों को फिर नौकरी दी जाएगी. 

कांग्रेस सरकार कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना की सौगात देगी. हुड्डा ने लोगों से सवाल किया कि कुलदीप बिश्नोई कुछ समय पहले किस पार्टी में थे, इनेलो के प्रत्याशी कुछ दिन पहले किस पार्टी में थे, आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी किस पार्टी में थे. हुड्डा ने कहा कि स्वार्थ की राजनीति करने वाले आदमपुर का क्या भला करेंगे?  जिन पार्टियों के पास आदमपुर में अपना उम्मीदवार तक नहीं, वो चुनाव क्या लड़ेंगे. 

कांग्रेस कार्यकाल में हुए विकास कार्य गिनाए 
कांग्रेस सरकार के समय हुए बड़े कामों का जिक्र करते हुए भूपेंद्र हुड्डा ने कहा हमारे समय में पावर प्लांट बना, यूनिवर्सिटी बनी, पावर हाउस, वाटर वर्क्स का काम हुआ. इसके अलावा अगर एक-एक काम गिनाया जाए तो सुबह से शाम हो जाएगी. हुड्डा ने कहा कि हिसार में आगे भी जो काम होगा, वो हम ही करेंगे, नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आदमपुर में कांग्रेस की जीत तय है और उसका सीधा मुकाबला BJP-JJP से है.

उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार से कोई वर्ग खुश नहीं है. जो प्रदेश प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश में नंबर 1 था, वो आज बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, बदहाल कानून-व्यवस्था में नंबर 1 की ओर बढ़ता जा रहा है. स्कूल में मास्टर नहीं, अस्पताल में डॉक्टर नहीं, दफ्तर में कर्मचारी नहीं, ऐसे हरियाणा कैसे विकास करेगा। मौजूदा सरकार ने परिवार पहचान पत्र के नाम पर करीब 5,25,000 बुजुर्गों, विधवाओं की पेंशन काट दी. जब कांग्रेस सरकार आएगी तो परिवार पहचान पत्र को खत्म कर सेल्फ डिक्लेरेशन पर पेंशन दी जाएगी.  पूर्व सीएम ने कहा कि सरकार किसानों को 450 रुपये का भावान्तर देने की बात कह रही है,लेकिन जब खरीद ही बंद कर दी गई तो भावान्तर का क्या मतलब? 

कांग्रेस प्रत्याशी जेपी के नामांकन से पहले कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि ये चुनाव एक विधानसभा का है, लेकिन इसका असर दूर तक पड़ेगा. आदमपुर उपचुनाव आम चुनाव से पहले का चुनाव है. इससे पहले यह सरकार 2 उपचुनाव हारी है और अब आदमपुर में भी हारेगी. हुड्डा ने प्रदेश की भाजपा-जाजपा पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि 2014 से लेकर अब तक कोई बड़ा काम हुआ हो तो सरकार बता दे. 

कांग्रेस भवन में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान ने कहा कि आज पूरे हरियाणा की निगाहें आदमपुर पर लगी है. हर कोई यही सोच रहा है कि आदमपुर की जनता गद्दारों का साथ देती है या फिर प्रदेश का विकास करने वाले चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा का. उन्होंने कहा, कुलदीप बिश्नोई ने आदमपुर के विकास के लिए कोई काम नहीं किया और न ही कभी आदमपुर की आवाज विधानसभा में नहीं उठाई. उदयभान ने कुलदीप पर पार्टी को धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि कुलदीप बिश्नोई अपने हलके में खुलेआम कहते थे कि भाजपा का साथ नहीं देना है और अब कुलदीप ने कांग्रेस पार्टी को क्या सिर्फ इसलिए धोखा दिया, क्योंकि एक दलित का बेटा प्रदेश अध्यक्ष बन गया. 

उदयभान ने आरोप लगाया कि अपनी अंतर्रात्मा को बेचने वाला कहता है कि मैंने राज्यसभा चुनाव में अपनी अंतर्रात्मा की आवाज पर वोट दिया. उन्होंने कुलदीप बिश्नोई पर तंज कसा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उदयभान तो बहाना था. असल में कुलदीप को खुद को ईडी और सीबीआई से बचाना था. उन्होंने कहा कि जिस दिन आदमपुर का रिजल्ट आएगा, बीजेपी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी और 2024 में भाजपा सिंगल डिजिट में दिखाई देगी. 

 

Trending news