तिमारपुर विधानसभा के लोग गंदगी से परेशान, शिकायतों के बाद भी समाधान नहीं
Advertisement

तिमारपुर विधानसभा के लोग गंदगी से परेशान, शिकायतों के बाद भी समाधान नहीं

दिल्ली के इस इलाके लोग गंदगी से हैं परेशान, सालों से निगम की गाड़ियां कूड़ा उठाने नहीं आ रही है, जिससे इलाके में गंदी बदबू और खाली पड़े प्लॉट में बनी दलदल में लोगों को हादसा होने का डर बना रहता है.

तिमारपुर विधानसभा के लोग गंदगी से परेशान, शिकायतों के बाद भी समाधान नहीं

अमित त्यागी/नई दिल्लीः तिमारपुर विधानसभा के वजीराबाद इलाके में रहने वाले लोग गंदगी से परेशान हैं. इलाके के खाली पड़े प्लॉटों में गंदगी का अंबार लगा हुआ है, सालों से निगम की गाड़ियां कूड़ा उठाने नहीं आ रही है, जिससे इलाके में गंदी बदबू और खाली पड़े प्लॉट में बनी दलदल में लोगों को हादसा होने का डर बना रहता है.

इलाके के लोगों ने अपनी शिकायत निगम के अधिकारियों से लेकर पार्षद तक पहुंचाई, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ है जिसके चलते इलाके के लोग अपने जनप्रतिनिधियों से नाराज नजर आ रहे हैं. Zee मीडिया से बात करते हुए इलाके के लोगों ने बताया कि वजीराबाद गली नंबर 9 की गलियों का बहुत बुरा हाल है. ज्यादातर गलियां टूटी हुई है, घरों से निकलने वाला गंदा पानी नालियों में न जाकर गलियों में फैलता है.

ये भी पढ़ेंः New Year जश्न से पहले नोएडा पुलिस अलर्ट, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर, वरना पड़ सकते हैं लेने के देने

इतना ही नहीं, नालिया भी गंदगी से भरी हुई है. इलाके के लोगों ने कई बार निगम पार्षद और संबंधित विभाग के अधिकारियों से शिकायत भी की लेकिन समाधान होता नजर नहीं आ रहा है. इलाके की महिलाएं, बच्चे बुजुर्ग सभी इन्हीं गंदी गलियों से आते जाते हैं. लोगों का कहना है कि इलाके में बहुत बड़ी मुस्लिम आबादी रहती है और सभी नमाजी मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए गंदगी के बीच से आते जाते हैं.

तो वहीं, इलाके के एक शख्स ने बताया कि खाली पड़े प्लाटों में सालों से गंदगी का अंबार लगा है. इलाके में कूड़ा उठाने वाली गाड़ियां नहीं आती, जिसके चलते लोग अपने घरों का कचरा निकाल कर एक खाली प्लाट में डालते हैं. इलाके का गंदा और बरसात का पानी इन्हीं प्लॉट में भरता है, जिससे दलदल बनी हुई है. कल भी एक महिला और छोटी बच्ची दलदल में गिरकर फंस गई, जिनको इलाके के लोगों ने बाहर निकाला.

ये भी पढ़ेंः महिला प्रधान ने नौकरी दिलाने के नाम पर हड़पे 5 लाख, अनिल विज के आदेश पर FIR दर्ज

इस तरह हादसों को टालने के लिए इलाके के लोग निगम पार्षद से लेकर निगम अधिकारियों तक गुहार लगा चुके हैं,  लेकिन कोई भी इलाके के लोगों की समस्या पर संज्ञान लेने को तैयार नहीं है. हालांकि, जब इलाके के समस्या को लेकर नव निर्वाचित आप पार्षद प्रोमिला गुप्ता से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शपथ लेने के बाद इलाके में काम शुरू होंगे.

निगम में आम आदमी पार्टी की सरकार

हालांकि, कई गलियों और प्लॉटों से कूड़ा उठाया गया है, पूर्व पार्षदों ने सफाई पर काम नहीं किया जिसके चलते इलाके के लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है. अब निगम में आम आदमी पार्टी की सरकार चुनकर आई है, निगम अपने कामों को बखूबी करेगा और दिल्ली की सफाई व्यवस्था को चाक-चौबंद करेगा.

अब देखने वाली बात यह होगी कि इलाके की जनता सफाई की समस्या को सालों से झेल रही है. पूर्व के पार्षदों ने इलाके में साफ-सफाई को लेकर कोई काम नहीं किया, जिसका खामियाजा इलाके की जनता उठा रही है. लोगों का आरोप है कि यदि पूर्व की पार्षद या निगम अधिकारी काम करते तो इस तरह के हालात आज इलाके में नहीं होते. अब लोगों को इंतजार है कि नई पार्षद लोगों की समस्या पर संज्ञान लेगी या फिर हालात पहले की तरह ही बदतर रहेंगे.

Trending news