पुलिस में भर्ती कराने के नाम पर ठगे 9 लाख रुपये, दी जान से मारने की धमकी
Advertisement

पुलिस में भर्ती कराने के नाम पर ठगे 9 लाख रुपये, दी जान से मारने की धमकी

सोमनाथ और कविता ने उनको कहा कि अनिल को पुलिस में पक्का भर्ती करवा देंगे. इसके लिए 15 लाख रुपये लगेंगे. इस पर दयानंद ने कहा कि इतने रुपये का प्रबंध वो नहीं कर सकते. इसके बाद दोनों में 9 लाख रुपये में बात पक्की हो गई. दोनों यह कह कर निकल गए कि एक महीने में रुपयों का प्रबंध कर लेना. इसके बाद 25 अक्टूबर को रुपये देने की बात हुई.

पुलिस में भर्ती कराने के नाम पर ठगे 9 लाख रुपये, दी जान से मारने की धमकी

विपिन शर्मा/कैथल: हरियाणा के कैथल में युवक को पुलिस में भर्ती कराने के नाम पर 9 लाख रुपये हड़पने का मामला सामने आया है. पुलिस ने शिकायत पर 2 महिलाओं समेत 4 के खिलाफ केस दर्ज किया है. कैथल जिले के गांव कोटड़ा निवासी दयानंद ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि एक व्यक्ति सोमनाथ और उसकी पत्नी कविता का उनके घर पर आना जाना था. एक दिन कविता ने सितंबर-2021 में उनके घर पर आकर बताया कि उसके पति की अच्छी जान-पहचान है. वह उसके बेटे अनिल को पुलिस में भर्ती करवा सकता है. कुछ समय बाद दोनों फिर से उनके घर पर आए और बताया कि उनकी एक व्यक्ति से बातचीत पक्की हो गई है, उस समय उसका भाई ओमप्रकाश और पड़ोसी सुन्दर भी उनके घर पर आ गया.

ये भी पढ़ें: Haryana Cabinet Meeting: ई-व्हीकल पॉलिसी, अनऑथराइज्ड कॉलोनियों समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा

 

मांगे थे 15 लाख रुपये
सोमनाथ और कविता ने उनको कहा कि अनिल को पुलिस में पक्का भर्ती करवा देंगे. इसके लिए 15 लाख रुपये लगेंगे. इस पर दयानंद ने कहा कि इतने रुपये का प्रबंध वो नहीं कर सकते. इसके बाद दोनों में 9 लाख रुपये में बात पक्की हो गई. दोनों यह कह कर निकल गए कि एक महीने में रुपयों का प्रबंध कर लेना. इसके बाद 25 अक्टूबर को रुपये देने की बात हुई. तय दिन पर दयानंद अपने बेटे अनिल, भाई और पड़ोसी को लेकर कैथल के जवाहर पार्क में गया. वहां पर संजय जागलान और अंजू जागलान से उनकी बात हुई और दोनों को 7 लाख रुपये दे दिए. इसके एक सप्ताह बाद सोमनाथ और कविता उसके घर पर आकर 2 लाख रुपये और ले गए. 

रुपये देते समय बनाई थी वीडियो
दयानंद ने पुलिस को बताया कि जवाहर पार्क में संजय और अंजू को 7 लाख रुपये देते हुए की वीडियो और ऑडियो रिकॉर्डिंग की थी. साथ ही रुपये देते समय उसका भाई ओमप्रकाश और पड़ोसी सुंदर भी साथ थे. अंजू ने तब कहा कि वह जिला पार्षद है और उसकी ऊपर तक पहुंच है, उसके बेटे अनिल का पुलिस भर्ती लिस्ट में नंबर जरूर आएगा. बाद में भी वह चारों से इस बारे में बात करता रहा.

नहीं आया पुलिस लिस्ट में नाम
पीड़ित ने बताया कि इसके बाद 11 दिसंबर 2021 को पुलिस भर्ती की लिस्ट आई तो उसमें अनिल का नाम नहीं था. इसके बाद वह सोमनाथ, संजय, अंजू और कविता से मिला और अपने 9 लाख रुपये वापस मांगे. वे रुपये लौटाने का झांसा देते रहे, लेकिन रुपए नहीं दिए. अब उन्होंने रुपये वापस मांगने पर उसे और उसके बेटे अनिल को जान से मारने की धमकी दी.

चार में से 1 आरोपी की मौत
कैथल शहर थाने के जांच अधिकारी राजेश ने बताया कि शिकायत के बाद पुलिस ने सोमनाथ, संजय, अंजू और कविता के खिलाफ धारा 406 और 420 के तहत केस दर्ज कर लिया है. बताया जा रहा है कि एक आरोपी संजय जागलान की 2-3 महीने पहले मौत हो चुकी है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. फिलहाल किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है.

WATCH LIVE TV

Trending news