Surajkund Mela 2023 हुआ खत्म, इस साल फिर से लगेगा ये हस्तशिल्प मेला, जानें डेट
Advertisement

Surajkund Mela 2023 हुआ खत्म, इस साल फिर से लगेगा ये हस्तशिल्प मेला, जानें डेट

  हरियाणा के फरिदाबाद में चल रहे 36वें हस्तशिल्प सूरजकुंड मेला खत्म हो गया. पर्यटकों ने इस मेले का जमकर लुत्फ उठाया. वहीं मेला प्रशासन द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया.

Surajkund Mela 2023 हुआ खत्म, इस साल फिर से लगेगा ये हस्तशिल्प मेला, जानें डेट

चड़ीगढ़:  हरियाणा के फरिदाबाद में चल रहे 36वें हस्तशिल्प सूरजकुंड मेला खत्म हो गया. पर्यटकों ने इस मेले का जमकर लुत्फ उठाया. वहीं मेला प्रशासन द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. प्रेस वार्ता के दौरान सूरजकुंड मेला के चेयरमैन ने बताया कि आप सभी के सहयोग से इस बार का सूरजकुंड मेला भी पहले के मुकाबले सफल रहा. इस मेले में 17 दिनों के अंदर करीब 15 लाख से ज्यादा लोग भ्रमण करने आए और एक अच्छा रिस्पांस लोगों की तरफ से सूरजकुंड मेला को लेकर मिला है. 

ये भी देखें: Surajkund Mela: 72 वर्षीय शिल्पकार खजूरपत्ते की कला से लोगों को अपनी तरफ कर रही आकर्षित

 

इस बार मेले में कई तरह के बजलाव किए गए- मेला प्रसाशन
साथ ही उन्होंने बताया कि पहले के मुकाबले इस बार सूरजकुंड मेला में बहुत सी चीजों का बदलाव किया गया है. फिर चाहे डिजिटल पेमेंट की बात करें या फिर मोबाइल नेटवर्क, पुलिस व्यवस्था की बात करें या मीडिया पार्किंग की, तमाम चीजों में बदलाव किया गया है. साथ ही आने वाले समय में मेला प्रशासन की ओर से सूरजकुंड मेले में और भी कई चीजों में तब्दीली की जाएगी. 

इस सार एक बार फिर लगेगा सूरजकुंज मेला 
वहीं मेला प्रशासन की ओर से जानकारी देते हुए बताया कि इस साल सूरजकुंड मेला दो बार लगेगा. इस साल का दूसरे मेले का आयोजन दीपावली मेले के नाम से होने वाला है जो कि दीपावली के नजदीक लगाया जाएगा. 

Trending news