दिल्ली-NCR में गर्मी से मिल सकती है राहत, अगले कुछ घंटों में बारिश मौसम को बना सकती है कूल
Advertisement

दिल्ली-NCR में गर्मी से मिल सकती है राहत, अगले कुछ घंटों में बारिश मौसम को बना सकती है कूल

Delhi Weather: दिल्ली एनसीआर में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि अगले कुछ घंटों में दिल्ली-नोएडा समेत कई इलाकों में बारिश की संभावना है. 

दिल्ली-NCR में गर्मी से मिल सकती है राहत, अगले कुछ घंटों में बारिश मौसम को बना सकती है कूल

Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर वालों को मंगलवार को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. दिल्ली एनसीआर में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि अगले कुछ घंटों में दिल्ली-नोएडा समेत कई इलाकों में बारिश की संभावना है. 

मौसम वैज्ञानिकों ने मंगलवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और कुछ स्थानों पर दोपहर या शाम को तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना जतायी है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 41 डिग्री सेल्सियस और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है.

इन इलाकों में हो सकती है बारिश
मौमस विभाग के अनुसार इन इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है- दिल्ली दिल्ली, लोनी देहात,हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, सोनीपत, रोहतक, खरखौदा (हरियाणा) बड़ौत, बागपत, मेरठ, मोदीनगर, गढ़मुक्तेश्वर, हापुड़, सियाना, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, जहांगीराबाद (यूपी) और आसपास के क्षेत्र.

बात दिल्ली की करें तो, उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पूर्वी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, मध्य-दिल्ली, पूर्वी दिल्ली और एनसीआर के अन्य इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

दिल्ली में तेज आंधी
दिल्ली के इलाकों में धूल भरी आंधी चलने की भी खबर है. विभाग के अनुसार, 18 मई को राष्ट्रीय राजधानी में दिन के समय तेज हवाएं चल सकती हैं, जबकि 19 मई को बहुत हल्की बारिश या तेज हवाओं के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

दिल्ली में सोमवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 162 यानी ‘मध्यम’ श्रेणी में दर्ज किया गया. पड़ोसी शहर गाजियाबाद में एक्यूआई 160, ग्रेटर नोएडा में 171, नोएडा में 186, फरीदाबाद में 100 और गुरुग्राम में 273 दर्ज किया गया.

गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बेहद खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है. दिल्ली में 18 मई तक एक्यूआई के ‘मध्यम’ श्रेणी में रहने की संभावना है.

Trending news