Today Weather: इन राज्यों में आज चलेगी शीत लहर, दिन में भी दूर नहीं होगी ठंड; जानें अपने शहर के मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow11497214

Today Weather: इन राज्यों में आज चलेगी शीत लहर, दिन में भी दूर नहीं होगी ठंड; जानें अपने शहर के मौसम का हाल

Today Winter Update: आज भी लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत मिलने की संभावना नहीं है. आज उत्तर भारत के 3 राज्यों में शीत लहर चलेगी, जिससे लोगों को दिन में भी कंपकंपी छूटती रहेगी.

Today Weather: इन राज्यों में आज चलेगी शीत लहर, दिन में भी दूर नहीं होगी ठंड; जानें अपने शहर के मौसम का हाल

Weather Forecast: उत्तर भारत में अब कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो गई है. जिसके चलते लोगों को अब अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. इसके साथ ही कोहरा भी लोगों के लिए मुसीबत बन रहा है. ठंड-कोहरे के कॉकटेल की वजह से अब सड़कों पर विजिबिलटी भी काफी कम हो गई है, जिसकी वजह से एक्सिडेंट के मामले बढ़ गए हैं. पहाड़ी राज्यों में लगातार हो रही बर्फबारी की वजह से अब मैदानी इलाकों में भी दिन का तापमान तेजी से कम होता जा रहा है. 

घने कोहरे से लिपटी रहेंगी सड़कें

भारत मौसम विभाग के मुताबिक आज भी यूपी, हरियाणा, पंजाब, छत्तीसगढ़ और दिल्ली एनसीआर में कोहरा (Weather Forecast) छाया रहेगा. साथ ही सिक्किम, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, बिहार, बंगाल और त्रिपुरा में भी लोगों को तेज ठंड का अहसास होगा. इन राज्यों में कई हिस्सों में आज कोहरा रह सकता है. 

इन राज्यों में तेजी से गिरेगा पारा

पंजाब में आज तापमान तेजी से नीचे गिरेगा. पड़ोस के पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी से राज्य में रात का न्यूनतम तापमान 5 और दिन का अधिकतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. इसके चलते पंजाब में इस सीजन का आज सबसे ठंडा दिन (Weather Forecast) होगा. हरियाणा में भी रात का तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. जबकि अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस पर रहने की उम्मीद है. यूपी की बात करें तो यहां पर न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. 

इन प्रांतों में हो सकती है बारिश 

मौसम विभाग का आकलन है कि आज तमिलनाडु के तटीय इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश (Weather Forecast) हो सकती है. वहीं 25-26 दिसंबर को फिर से तमिलनाडु के तटीय इलाकों में तेज बारिश होने का अनुमान जताया गया है. इसके साथ ही केरल के भी कई हिस्सों में भी 26 दिसंबर को तेज बारिश का अनुमान जताया गया है. 

(पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Trending news