दिल्ली को मिलेगी नई मेट्रो सिल्वर लाइन, नए रूट पर होंगे 14 स्टॉप, देखें स्टेशनों की लिस्ट
Advertisement

दिल्ली को मिलेगी नई मेट्रो सिल्वर लाइन, नए रूट पर होंगे 14 स्टॉप, देखें स्टेशनों की लिस्ट

Delhi Metro Silver Line: दिल्ली मेट्रो एक नया रूट लाने की तैयारी में है. दिल्ली मेट्रो के नवीनतम रूट को दिल्ली मेट्रो सिल्वर लाइन के नाम से जाना जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक, यह दिल्ली मेट्रो की लाइन 10 होगी.

दिल्ली को मिलेगी नई मेट्रो सिल्वर लाइन, नए रूट पर होंगे 14 स्टॉप, देखें स्टेशनों की लिस्ट

Delhi Metro Silver Line: दिल्ली मेट्रो एक नया रूट लाने की तैयारी में है. दिल्ली मेट्रो के नवीनतम रूट को दिल्ली मेट्रो सिल्वर लाइन के नाम से जाना जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक, यह दिल्ली मेट्रो की लाइन 10 होगी. नए रूट में 15 स्टॉप होंगे. आइये आपको बताते हैं इस रूट के सभी स्टॉप के नाम और अन्य डिटेल के बारे में सबकुछ.

दिल्ली मेट्रो की नई सिल्वर लाइन एरोसिटी से तुगलकाबाद तक चलेगी. यह लेवल IV के तहत तीन प्राथमिकता वाले कॉरिडोर में से एक है. जनकपुरी पश्चिम से आरके आश्रम रूट और मजलिस पार्क से मौजपुर प्राथमिकता वाले कॉरिडोर हैं.

दिल्ली मेट्रो के इस नए रूट पर सोर्स स्टेशन समेत 15 स्टेशन होंगे. रिपोर्ट के मुताबिक इस मेट्रो लाइन पर 11 स्टेशन अंडरग्राउंड होंगे और चार एलिवेटेड मेट्रो स्टेशन होंगे. इसकी लंबाई 23.622 किलोमीटर होगी. दिल्ली मेट्रो की सिल्वर लाइन में चार इंटरचेंज स्टेशन होंगे. वसंत कुंज सेक्टर-डी स्टेशन और तुगलकाबाद में डिपो कनेक्शन होंगे.

दिल्ली मेट्रो की सिल्वर लाइन पर चार इंटरचेंज स्टेशन होंगे. येलो लाइन लिंक को छतरपुर लाइन, तुगलकाबाद स्टेशन को वायलेट लाइन और साकेत जी-ब्लॉक स्टेशन को ब्राउन लाइन से जोड़ा जाएगा. ये कार्य अभी निर्माणाधीन है.

सिल्वर लाइन का निर्माण कार्य चल रहा है और परियोजना के 2025 में चालू होने की उम्मीद है. दिल्ली एरोसिटी, महिपालपुर, वसंत कुंज सेक्टर-डी, किशनगढ़, छतरपुर, छतरपुर मंदिर, इग्नू, नेब सराय, साकेत जी-ब्लॉक, अंबेडकर नगर, खानपुर , संगम विहार-तिगरी, आनंदमयी मार्ग, तुगलकाबाद रेलवे कॉलोनी, तुगलकाबाद स्टेशन, दिल्ली मेट्रो सिल्वर लाइन के स्टेशन होंगे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news