Delhi Metro Timings Holi 2023: होली पर कितने बजे चलेगी दिल्ली मेट्रो? DMRC ने दिया ये बड़ा अपडेट
Advertisement

Delhi Metro Timings Holi 2023: होली पर कितने बजे चलेगी दिल्ली मेट्रो? DMRC ने दिया ये बड़ा अपडेट

Delhi Metro Time on Holi: मेट्रो ट्रेन सेवाएं उस दिन सभी लाइनों पर टर्मिनल स्टेशनों से दोपहर 2:30 बजे शुरू होंगी और उसके बाद सामान्य रूप से जारी रहेंगी. अधिकारियों ने बताया कि आठ मार्च को दोपहर 2:30 बजे के बाद मेट्रो फीडर बस सेवाएं भी शुरू हो जाएंगी.

Delhi Metro Timings Holi 2023: होली पर कितने बजे चलेगी दिल्ली मेट्रो? DMRC ने दिया ये बड़ा अपडेट

Holi Par Kab Chalegi Metro: यात्रियों को होली के दिन दोपहर 2.30 बजे के बाद ही दिल्ली मेट्रो की सेवाएं मिल पाएंगी. रंगों का त्योहार आठ मार्च को मनाया जाएगा. डीएमआरसी ने एक बयान में कहा, 'होली के त्योहार के दिन यानी आठ मार्च को रैपिड मेट्रो/एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन समेत दिल्ली मेट्रो की सभी लाइनों पर दोपहर 2:30 बजे तक मेट्रो सेवाएं उपलब्ध नहीं रहेंगी.' बयान में कहा गया है कि मेट्रो ट्रेन सेवाएं उस दिन सभी लाइनों पर टर्मिनल स्टेशनों से दोपहर 2:30 बजे शुरू होंगी और उसके बाद सामान्य रूप से जारी रहेंगी. अधिकारियों ने बताया कि आठ मार्च को दोपहर 2:30 बजे के बाद मेट्रो फीडर बस सेवाएं भी शुरू हो जाएंगी. 2.30 बजे से पहले दिल्ली मेट्रो की सभी लाइनें और स्टेशन बंद रहेंगे. दूसरी ओर, होली पर सुरक्षा को लेकर भी दिल्ली पुलिस ने कमर कस ली है. पुलिस ने बकायदा एडवाइजरी भी जारी की है ताकि लोग होली पर शराब पीकर हुड़दंग न मचाएं. होली के दिन पुलिस चप्पे-चप्पे पर निगरानी करेगी. 

अपने बयान में पुलिस ने कहा कि 7 और 8 मार्च 2023 की रात को शब-ए-बारात को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इंतजाम किए हैं. यातायात के नियमों का पालन करें और खुशियों के पर्व का लुत्फ उठाएं. 

ऐसी है पुलिस की तैयारी?

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, होली के पर्व पर विशेष जांच दल तैनात किए जाएंगे. संवेदनशील और 287 प्रमुख चौराहों और 233 ड्रंकन पॉइंट्स पर पूरे शहर में 2033 ट्रैफिक अधिकारी तैनात किए जाएंगे. इसके अलावा रेड लाइट जंप, गाड़ी चलाने के दौरान फोन पर बात करने, खतरनाक ड्राइविंग, शराब पीकर गाड़ी चलाने और तेज रफ्तार के मामलों में लाइसेंस जब्त कर लिया जाएगा और कम से कम तीन महीने की अवधि के लिए उसे निलंबित भी किया जा सकता है. इसके अलावा पुलिस ने यह भी कहा कि बाइक सवार हेलमेट पहनें और ट्रिपल राइडिंग न करें. इसके अलावा बाइक्स और दुपहिया वाहनों से स्टंट न करें. होली घर के अंदर ही मनाएं. सड़कों या पब्लिक प्लेस पर नहीं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news