Congress Convention: MCD चुनाव से पहले कांग्रेस का महासम्मेलन, BJP और AAP को बताया दलित-अल्पसंख्यक विरोधी
Advertisement
trendingNow11377436

Congress Convention: MCD चुनाव से पहले कांग्रेस का महासम्मेलन, BJP और AAP को बताया दलित-अल्पसंख्यक विरोधी

Delhi Congress: कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने IG स्टेडियम में दलित-अल्पसंख्यक महासम्मेलन में प्रस्ताव पारित किया. DPCC के अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि बीजेपी और आप दलितों और अल्पसंख्यकों के अधिकारों की अनदेखी कर रहे हैं.

Congress Convention: MCD चुनाव से पहले कांग्रेस का महासम्मेलन, BJP और AAP को बताया दलित-अल्पसंख्यक विरोधी

MCD Election: DPCC के अध्यक्ष अनिल कुमार ने भाजपा के राजनीति उदेश्य की पूति के लिए निगम वार्ड परिसीमन में दलित और अल्पसंख्यक जनसंख्या रणनीति के तहत उनके अधिकारों को छीनकर उन्हें विभाजित करके वार्डों में अलग थलग करने के षड़यंत्र के खिलाफ कांग्रेस द्वारा तैयार एक प्रस्ताव पढ़ा, जिसका दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम आयोजित ‘संविधान बचाओ-लोकतंत्र बचाओ दलित-अल्पसंख्यक महासम्मेलन’ में मौजूद हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने दोनो हाथ उठाकर समर्थन किया. उन्होंने कहा कि यह महासम्मेलन करने की जरुरत इसलिए पड़ी क्योंकि संविधान में दलितों और अल्पसंख्यकों को जो अधिकार दिए है उसके विरुद्ध भाजपा और आम आदमी पार्टी के शासन में देश सहित दिल्ली में पिछले 8 वर्षों में दलितों और अल्पसंख्यकों के अधिकारों और हितों की अनदेखी और उन पर अत्याचार बढ़े है. प्रस्ताव संलग्न है.

परिसीमन तीर तो MCD निशाना

कांग्रेस लगातार भाजपा और आम आदमी पार्टी को दलितों-अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार और उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार ठहराती रही है. अनिल कुमार ने कहा कि भाजपा और आम आदमी पार्टी ने सत्ता में आने से पूर्व ठेकेदारी प्रथा को खत्म करके रोजगार देने का वादा किया था लेकिन दिल्ली में महंगाई के साथ-साथ बेरोजगारी चरम पर है जिसके लिए भाजपा और केजरीवाल सरकार जिम्मेदार है.

कार्यक्रम में पहुंचे सलमान खुर्शीद

सलमान खुर्शीद ने कहा कि दलित-अल्पसंख्यक महासम्मेलन का आयोजन एक नया संगम है, जिसमें दोनो वर्गों के अधिकारों की रक्षा और संविधान और लोकतंत्र बचाने की आवाज उठाने के लिए हम यहां एकत्रित हुए हैं. उन्होंने कहा कि दलित-अल्पसंख्यक वर्ग हमेशा कांग्रेस की रीढ़ रहा है और इनकी मजबूती के लिए कांग्रेस हमेशा प्रयासरत रही है. उन्होंने कहा कि अवसरवादी और तानाशाही सोच वाली राजनीति पार्टियों के कारण दलित और अल्पसंख्यक वर्ग सबसे अधिक प्रभावित हुआ है. भाजपा के तानाशाही रवैये और लगातार संविधान में मनमर्जी के संशोधन के चलते एक दिन कहीं संविधान को ही खत्म न कर दे इसलिए कांग्रेस पार्टी संविधान को सुरक्षित रखने के लिए भी संघर्षरत है, जिसकी रक्षा के लिए राहुल गांधी जी संड़क से संसद तक संघर्ष कर रहे है और भाजपा की मनुवादी सोच के खिलाफ 3500 किलोमीटर की कन्याकुमारी से जम्मू कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा निकाल करे देश में नई क्रांति लाऐंगे.

शक्ति सिंह गोहिल समेत कई बड़े नेताओं का रहा जमावड़ा

कांग्रेस के आज के सम्मेलन को MCD चुनावों को देखते हुए एक आगाज भी कहा जा सकता है. आज कांग्रेस ने दिल्ली के अपने सभी नए-पुराने कार्यकर्ताओं को जोड़ने के लिए एक मंच तैयार करने का काम किया ताकि MCD चुनावों से दिल्ली में कांग्रेस की वापसी सम्भव हो सके. कार्यक्रम की सफलता को लेकर अनिल चौधरी समेत कई राष्ट्रीय स्तर के कार्यकर्ता खुश दिखाई दिए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news