Delhi Fire: दिल्ली के अलीपुर में आग का तांडव, फैक्टरी में फटा कैमिकल ड्रम; अब तक 9 लोगों की मौत
Advertisement

Delhi Fire: दिल्ली के अलीपुर में आग का तांडव, फैक्टरी में फटा कैमिकल ड्रम; अब तक 9 लोगों की मौत

Alipur Fire: बाहरी दिल्ली के अलीपुर इलाके में एक कारखाने में गुरुवार शाम आग लग गई, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अलीपुर के दयालपुर मार्केट स्थित कारखाने के परिसर से 9 लोगों के जले हुए शव बरामद किए गए. 

Delhi Fire: दिल्ली के अलीपुर में आग का तांडव, फैक्टरी में फटा कैमिकल ड्रम; अब तक 9 लोगों की मौत

Fire Accidents in Delhi: बाहरी दिल्ली के अलीपुर इलाके में एक कारखाने में गुरुवार शाम आग लग गई, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई. हादसे में कई लोग झुलस गए हैं. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अलीपुर के दयालपुर मार्केट स्थित कारखाने के परिसर से 9 लोगों के जले हुए शव बरामद किए गए. मृतकों की संख्या और बढ़ने के आसार हैं. दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने कहा कि शाम 5.25 बजे आग लगने की सूचना मिली जिसके बाद दमकल की 22 गाड़ियों को तैनात किया गया. उन्होंने बताया कि रात करीब नौ बजे तक आग पर काबू पा लिया गया. पुलिस के मुताबिक, कारखाने में विस्फोट के बाद आग लगी. 

कई लोगों की पहचान करना मुश्किल

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है. ज्यादातर मृतकों की पहचान करना मुश्किल है क्योंकि शरीर पूरा जल चुका है. मृतकों में फैक्टरी के मजदूर शामिल हैं. आग लगने के बाद मजदूर उसे बुझाने में लगे थे. तभी फैक्टरी में रखा कैमिकल ड्रम, जिससे पेंट बनाया जाता है वो फट गया. उनके मुताबिक, मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. फिलहाल तलाशी अभियान जारी है.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक फैक्टरी में कई मजदूर फंसे हो सकते हैं. जैसे ही आग लगने की सूचना मिली दमकल की कई गाड़ियां रवाना की गईं, जिन्होंने आग पर काबू पाया. लेकिन अब कई लोगों के झुलसने की आशंका जताई जा रही है. घटनास्थल पर CATS एंबुलेंस और पीसीआर भी मौत हैं. फैक्टरी से उठा धुएं का गुबार कई किलोमीटर तक देखा जा सकता है.

दिल्ली में बढ़ रहे हादसे

भयंकर आग लगने की यह पहली घटना नहीं है. पिछले कुछ दिनों की बात करें तो कई इलाकों में आग लग चुकी हैं. 10 फरवरी को दिल्ली के गांधी नगर स्थित फर्नीचर मार्केट में आग गई थी. इसके अगले ही दिन यानी 11 फरवरी को अलीपुर की एक जूता फैक्टरी में आग लग गई थी. उससे पहले 29 जनवरी को देर रात वजीराबाद स्थित पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में आग लग गई, जिसमें करीब 200 फोर व्हीलर और 250 टू व्हीलर वाहन जलकर खाक गो गए थे. 27 जनवरी को शाहदरा में आग लगने से चार लोगों ने दम तोड़ दिया था. जबकि 20 जनवरी को पीतमपुरा में भी आग के कारण 6 लोगों ने दम तोड़ दिया था.

Trending news