Corona Vaccine for Children: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सामने आई अच्छी खबर, बच्चों की इस वैक्सीन को मिली मंजूरी
Advertisement
trendingNow11231872

Corona Vaccine for Children: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सामने आई अच्छी खबर, बच्चों की इस वैक्सीन को मिली मंजूरी

Covovax Corona Vaccine  for Children: देश में कोरोना के मामले फिर बढ़ने से लोगों को अपने बच्चों की सुरक्षा की चिंता सताने लगी है. इसी बीच बच्चों की वैक्सीन पर अच्छी खबर सामने आई है. 

Corona Vaccine  for Children: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सामने आई अच्छी खबर, बच्चों की इस वैक्सीन को मिली मंजूरी

Covovax Corona Vaccine  for Children: देश में कोरोना के मामलों में फिर से तेजी आने से चिंता बढ़ने लगी है. इसी बीच लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. सरकार के पैनल ने 7 से 11 साल के बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन (Vaccine  for Children) को मंजूरी दे दी है. अगले कुछ दिनों इस आयु वर्ग के बच्चों को यह वैक्सीन लगनी शुरू हो सकती है. जिससे इस महामारी से निपटने में काफी मदद मिलेगी. 

7 से 11 साल के बच्चों को लग सकेगी वैक्सीन

ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) के एक्सपर्ट पैनल ने शुक्रवार को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोवोवैक्स वैक्सीन (Covovax Vaccine) को अपनी मंजूरी दी. अब DCGI इस सिफारिश की समीक्षा करेंगे. उनकी मंजूरी के बाद 7-11 साल के बच्चों को यह वैक्सीन लगाई जा सकेगी. कंपनी को यह मंजूरी वैक्सीन के इमरजेंसी यूज के लिए दी गई है. देशभर के अस्पतालों के जरिए इस वैक्सीन को बच्चों को लगाया जाएगा. 

एक्सपर्ट पैनल ने दी दवा को मंजूरी

DCGI के विशेषज्ञ पैनल ने अप्रैल में हुई पिछली बैठक में सीरम इंस्टीट्यूट से अपने आवेदन पर और जानकारी मांगी थी. इसके बाद कंपनी ने ट्रायल से जुड़े और आंकड़े पैनल को मुहैया करवाए. जिसका 2 महीने तक अध्ययन करने के बाद पैनल ने अब इस दवा (Covovax Vaccine) को मंजूरी दे दी है. इससे पहले पिछले साल दिसंबर में पैनल ने कुछ शर्तों के साथ 12-17 साल के बच्चों के लिए कोवोवैक्स वैक्सीन को अपनी मंजूरी दी थी. 

ये भी पढ़ें- Corona Vaccination: कोविड वैक्सीनेशन ने एक साल में बचाई 42 लाख लोगों की जान, चौंकाने वाला खुलासा

देश में फिर बढ़ रहे हैं कोरोना के आंकड़े

बताते चलें कि देश में कोरोना (Coronavirus) के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं. हालांकि अभी इनके बढ़ने की स्पीड धीमी है लेकिन इन मामलों में लगातार हो रही वृद्धि ने सरकार को चिंता में डाल दिया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री और सचिवों के साथ बात करके टेस्टिंग बढ़ाने और इलाज के इंतजाम मजबूत करने की अपील की है. 

LIVE TV

Trending news