DNA Analysis: मोदी विरोध में आखिर कितना गिरेंगे राजनेता? केरल के इस कम्युनिस्ट नेता ने PoK को बताया आजाद देश
Advertisement
trendingNow11300185

DNA Analysis: मोदी विरोध में आखिर कितना गिरेंगे राजनेता? केरल के इस कम्युनिस्ट नेता ने PoK को बताया आजाद देश

KT Jaleel on PoK: देश में पीएम नरेंद्र मोदी के विरोध में राजनीति का दौर जारी है. इस अंधी दौड़ में कई राजनेता ऐसे बयान भी दे रहे हैं, जो सीधे देश की संप्रभुत्ता को नुकसान पहुंचा रहे हैं. 

DNA Analysis: मोदी विरोध में आखिर कितना गिरेंगे राजनेता? केरल के इस कम्युनिस्ट नेता ने PoK को बताया आजाद देश

KT Jaleel on PoK: हमारे देश में भी एक वर्ग ऐसा है जो कहता है कि बहुत महंगाई हो गई है. लेकिन भारत में महंगाई, आम जनता से ज्यादा एक खास राजनीतिक वर्ग को परेशान करती है. जो अपने आलीशान बंगलों के AC कमरों में बैठकर महंगाई पर चर्चा करते हैं और सड़कों पर Light, Camera, Action वाली राजनीति चमकाते हैं. ऐसे लोगों को अपनी आंखें खोलनी चाहिए. महंगाई क्या होती है, ये देखने के लिए पाकिस्तान का एक टूर कर लेना चाहिए.    

के.टी. जलील ने फेसबुक पर लिखा लंबा-चौड़ा पोस्ट

वैसे हमारे देश में पाकिस्तान (Pakistan) के प्रशंसकों की भी एक पूरी जमात है. जो मोदी विरोध के नाम पर पाकिस्तान की शान में कसीदे पढ़ने लगते हैं. ऐसे ही एक नेता हैं- के.टी. जलील (KT Jaleel). जो केरल के पूर्व मंत्री हैं और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के विधायक हैं. वो केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के करीबी सहयोगी माने जाते हैं. के.टी. जलील ने फेसबुक पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा है और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को आजाद कश्मीर बताया है. के.टी. जलील ने पाकिस्तान की लाइन लेते हुए जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाने को भी गलत बताया है.

अपनी फेसबुक पोस्ट में उन्होंने PoK को आजाद कश्मीर बताते हुए कहा है कि ये क्षेत्र पाकिस्तान सरकार से प्रभावित नहीं था. पाकिस्तान ने सिर्फ PoK की मुद्रा और सैन्य सहायता को अपने हाथ में लिया. आजाद कश्मीर की अपनी सेना थी.

PoK को बताया आजाद देश

उन्होंने ये भी लिखा कि कश्मीर ने अपनी खूबसूरती खो दी है. जिधर देखो, केवल सेना दिखाई देती है. कश्मीर मुस्कुराना भूल गया है. सभी राजनेता नजरबंद है. के.टी. जलील अपनी पोस्ट में सवाल उठा रहे हैं कि जिस मकसद के लिए धारा 370 को निरस्त किया गया था क्या वो पूरा हुआ?

PoK पर भारत के स्टैंड पर सवाल उठाने वाले के.टी जलील (KT Jaleel) से अब हम कुछ आसान से सवाल पूछना चाहते हैं. क्या वो कभी PoK गए हैं? उन्हें क्यों लगता है कि PoK पर पाकिस्तान (Pakistan) का कब्जा नहीं है? उन्हें PoK के बारे में कोई ज्ञान हैं भी या नहीं?

के.टी जलील, असल में PoK पर पाकिस्तान की सरकार और सेना की ज्यादतियों पर पर्दा डाल रहे हैं, जबकि सच ये है कि पाकिस्तान ने ना सिर्फ PoK अवैध कब्जा किया हुआ है बल्कि उसका एक हिस्सा चीन को भी दे रखा है.

क्या सच्चाई पर पर्दा डाल रहे हैं जलील?

वहीं पीओके में रहने वाले लोग पाकिस्तान (Pakistan) से आजादी के नारे लगा रहे हैं. वे लोग पाकिस्तानी फौज का विरोध कर रहे हैं, जिस पर PoK में मानवाधिकार उल्लंघन के आरोप लगते हैं. हाल ही में ऐसे ही विरोध प्रदर्शन को कुचलने के लिए पाकिस्तानी फौज ने फायरिंग की थी, जिसमें कई लोग घायल हो गये थे .

PoK के लोग पाकिस्तान फौज से ही नहीं बल्कि पाकिस्तान की सरकार से भी परेशान हैं. PoK की कई ऐसी तस्वीरें बताती हैं कि वहां पाकिस्तान की सरकार से लोग कितने नाखुश हैं और अब किसी भी कीमत पर पाकिस्तान से आजादी चाहते हैं. लेकिन पाकिस्तान ने PoK को बंधक बनाने के लिए अब एक नई चाल चली है . पाकिस्तान PoK को अब पूरी तरह अपना हिस्सा बनाना चाहता है. जिसके लिए उसने PoK को पांचवा प्रांत बनाने के लिए संविधान में संशोधन की तैयारी की हुई है. जिसके खिलाफ PoK में लगातार प्रदर्शन चल रहे हैं.

जलील को एक बार पाकिस्तान घूम आना चाहिए

सच ये है कि के.टी. जलील (KT Jaleel) जैसे लोगों की आंखों पर पाकिस्तान प्रेम का इतना मोटा चश्मा चढ़ा हुआ है कि उन्हें पाकिस्तान के गुलाम बने PoK की असलियत दिखाई ही नहीं देती. ऐसे में उन्हें एक बार टूर बनाकर अपने सपनों के देश पाकिस्तान में घूम आना चाहिए. वहां से आने के बाद ही उन्हें पता चलेगा कि भारत किस तरह उन जैसे लोगों के स्वर्ग है और यहां उन्हें कितनी आजादी मिली हुई है. 

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news