Cough Syrup Case में कंपनी के खिलाफ बड़ा एक्शन! पीने से हो गई थी 18 बच्चों की मौत
Advertisement

Cough Syrup Case में कंपनी के खिलाफ बड़ा एक्शन! पीने से हो गई थी 18 बच्चों की मौत

Cough Syrup Deaths Uzbekistan: कफ सिरप (Cough Syrup) कंपनी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए सरकार ने बड़ा कदम उठा लिया है. जल्द ही कंपनी का लाइसेंस रद्द हो जाएगा. इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

Cough Syrup Case में कंपनी के खिलाफ बड़ा एक्शन! पीने से हो गई थी 18 बच्चों की मौत

Cough Syrup Uzbekistan: यूपी (UP) के नोएडा (Noida) में बनाए गए कफ सिरप (Cough Syrup) को कथित रूप से पीने के बाद उज्बेकिस्तान (Uzbekistan) में हुई 18 बच्चों की मौत के मामले में मेडिसिन डिपार्टमेंट ने बड़ा कदम उठाया है. नोएडा स्थित कफ सिरप कंपनी के लाइसेंस को रद्द करने की प्रक्रिया मेडिसिन डिपार्टमेंट ने शुरू कर दी है. जल्द ही कफ सिरप की इस कंपनी का लाइसेंस रद्द हो जाएगा. हालांकि, कफ सिरप कंपनी के मालिक को अब तक पकड़ा नहीं जा सका है. वारदात के बाद से कंपनी का मालिक फरार है. पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए उसके ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही है. पुलिस टीमें उसकी तलाश कर रही हैं.

कफ सिरप कंपनी मालिक फरार

एसीपी अमित कुमार ने कहा कि कफ सिरप कंपनी के डायरेक्टर सचिन जैन और जया जैन देश में हैं या विदेश में हैं, इसके बारे में पुख्ता तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में स्थित उनके ठिकाने पर दबिश दी गई थी, लेकिन दोनों अपने घर पर नहीं मिले. मामले की जांच की जा रही है.

दोषियों के खिलाफ सख्त एक्शन

जिला गौतमबुद्धनगर के ड्रग इंस्पेक्टर वैभव बब्बर ने कहा कि कफ सिरप कंपनी के मालिकों के विदेश जाने पर रोक है. उनको रोकने के लिए कई जरूरी कदम उठाए गए हैं. दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी. वे इससे बच नहीं सकते हैं.

सिरप के सैंपल्स हुए फेल

ड्रग इंस्पेक्टर वैभव बब्बर ने आगे कहा कि कफ सिरप कंपनी से लिए गए सैंपल्स के फेल होने के बाद केंद्रीय औषधि विभाग की रिपोर्ट सामने आई. फिर उसके आधार पर यूपी मेडिसिन डिपार्टमेंट ने कफ सिरप कंपनी का लाइसेंस निरस्त करने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया. जल्द ही उनका लाइसेंस रद्द हो जाएगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news