Coronavirus India Update: फिर डराने लगे हैं कोरोना के आंकड़े, अबकी बार बच्चों को निशाना बना रहा वायरस; हॉस्टल में 17 मिले संक्रमित
Advertisement

Coronavirus India Update: फिर डराने लगे हैं कोरोना के आंकड़े, अबकी बार बच्चों को निशाना बना रहा वायरस; हॉस्टल में 17 मिले संक्रमित

Coronavirus Latest Update India: कुछ महीनों की शांति के बाद देश में एक बार फिर कोरोनावायरस के मामले बढ़ने लगे हैं. चिंता की बात ये है कि इस बार कोरोना छोटे बच्चों को अपना शिकार बना रहा है. दिल्ली के नजदीक एक बड़े शहर के स्कूल हॉस्टल में 17 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. जिससे प्रशासन में चिंता फैल गई है. 

 

Coronavirus India Update: फिर डराने लगे हैं कोरोना के आंकड़े, अबकी बार बच्चों को निशाना बना रहा वायरस; हॉस्टल में 17 मिले संक्रमित

Coronavirus India Update and States: देश में कोरोना के बढ़ते मामले एक बार फिर डराने लगे हैं. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना से 15 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में 3 लोग दिल्ली के थे. दिल्ली-एनसीआर में कोरोना संक्रमण दर 26 प्रतिशत को पार कर गई है. यानी टेस्ट करवाने वाले हर 100 लोगों में से 26 कोरोना हो चुका है. यूपी में बात करें तो सबसे बुरा हाल गौतमबुद्धनगर जिले का बताया जा रहा है. वहां पर कोरोना के कई मामले सामने आए हैं, जिसके चलते प्रशासन ने आवश्यक तैयारियां शुरू कर दी हैं.  

देश में कोरोना के 5676 नए मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना (Coronavirus India Update) के 5676 नए मामले सामने आए, वहीं 15 लोगों की महामारी से मौत हो गई. मरने वालों में केरल के 6 और दिल्ली के 3 मरीज शामिल रहे. इसके साथ ही देश में कोरोना महामारी के सक्रिय मामलों की संख्या 37 हजार के पार पहुंच गई है. 

छात्रावास में हुआ कोरोना विस्फोट

दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर में भी कोरोना महामारी (Coronavirus India Update) का विस्फोट हुआ है. जिले के सूरजपुर कस्बे में पिछले एक सप्ताह में लगभग 35 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. वहीं मंगलवार को कस्तूरबा गांधी आवासीय छात्रावास में किए गए रैंडम टेस्ट में 17 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले. असल में छात्रावास के 10 बच्चे खांसी और जुकाम से पीड़ित थे, जिनका टेस्ट कराने के लिए स्कूल की ओर से जिला अस्पताल ले गया तो 10 में से 8 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए. 

पैरंट्स में फैली घबराहट, प्रशासन अलर्ट

इस घटना के बाद जिला अस्पताल की टीम ने छात्रावास में कैंप लगाकर सभी बच्चों का टेस्ट किया तो कुल 17 बच्चों में कोरोनावायरस (Coronavirus India Update) के लक्षण पाए गए. सभी बच्चों को छात्रावास में ही कोरनटाइन कर दिया गया है. वहां पर हॉस्टल प्रबंधन उनकी देखभाल कर रहा है. सभी बच्चों की स्थिति सामान्य बताई जा रही है. छात्रावास में कोरोना फैलने से बच्चों की परिजनों में घबराहट फैल गई है. वहीं जिला प्रबंधन और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट मोड पर है और जिले में टेस्टिंग बढ़ाने की बात कही जा रही है. 

इस राज्य में भी 18 बच्चे मिले कोरोना संक्रमित

उधर महाराष्ट्र के बीजापुर में भी कोरोना (Coronavirus India Update) ने दस्तक दे दी है. वहां भी 18 बच्चे कोरोना से संक्रमित मिले हैं, जिससे जिले में हड़कंप मच गया है. संक्रमित पाए गए सभी बच्चे बालक आश्रम हिंगुम और बालक आश्रम छोटेपल्ली में पढ़ते हैं. बच्चों का एंटीजेन टेस्ट होने पर उनके संक्रमित होने का पता चला. इसके बाद उन्हें  क्वारंटीन कर दिया गया. जिला प्रशासन की ओर से सभी बच्चों के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news