Delhi: Corona से बिगड़े हालात, लेकिन मास्‍क न लगाने के लोगों के बहाने सुन रह जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow1875770

Delhi: Corona से बिगड़े हालात, लेकिन मास्‍क न लगाने के लोगों के बहाने सुन रह जाएंगे हैरान

Delhi Coronavirus Cases: दिल्‍ली में मॉर्निंग वॉक कर रहे लोगों से जब पूछा गया कि वो मास्‍क क्‍यों नहीं लगा रहे, तो उन्‍होंने कहा कि वॉक करते वक्त सांस लेने में परेशानी होती है इसलिए मास्क नहीं लगाते. 

(फाइल फोटो: PTI)

नई दिल्‍ली: राजधानी में कोरोना संक्रमण से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. हर दिन कोरोना के आंकड़े डराने वाले हैं लेकिन अब हालात यह हैं कि दिल्ली के लोगों में कोरोनावायरस का डर खत्म हो गया है. सड़कों पर लोग बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं. कोई बिना मास्क लगाए मॉर्निंग वॉक के लिए निकल रहा है, तो कोई ऑफिस बिना मास्क के ही जा रहा है और साथ में यह दलील भी दे रहा है कि उसे कोरोना से डर नहीं लगता.

लोग बिना मास्‍क फोटो खिंचवा रहे हैं. वहीं कुछ ऐसे भी हैं, जो बिना मास्‍क बेफिक्री से दिल्ली घूमने निकले हैं.  इन सभी के पास मास्क न लगाने के अपने-अपने बहाने हैं और आज हम आपको अलग-अलग लोगों के इन्‍हीं बहानों के बारे में बताने जा रहे हैं.

मॉर्निंग वॉक करते वक्‍त भूले मास्‍क 

दिल्‍ली में मॉर्निंग वॉक कर रहे लोगों से जब पूछा गया कि वो मास्‍क क्‍यों नहीं लगा रहे, तो उन्‍होंने कहा कि वॉक करते वक्त सांस लेने में परेशानी होती है इसलिए मास्क नहीं लगाते. वहीं कुछ का कहना था कि मॉर्निंग वॉक करते वक्त लोग नहीं होते इसलिए मास्क नहीं लगा रहे. कई लोगों ने ये भी कहा कि वैसे तो हम रोज मास्क लगाते हैं लेकिन आज मास्क घर भूल आए. कुछ लोगों ने मास्‍क न लगाने के लिए माफी भी मांगी. उन्‍होंने कहा, सॉरी, आगे से मास्क लगाएंगे. वहीं कुछ ने ये बहाना बनाया कि बस अभी ही मास्‍क नीचे किया था. 

ऑफिस जाने वालों के अलग बहाने 

मास्‍क न लगाने को लेकर ऑफिस जाने वाले लोगों के भी एक से एक बहाने थे. कुछ लोगों ने कहा कि  हमें कोरोना वायरस से डर नहीं लगता, कोरोना जैसा कुछ नहीं है. वहीं कुछ का कहना था कि हमारा मास्क खराब हो गया इसलिए नहीं लगाया.

मास्‍क हटाकर फोटो खिंचवाने वाले लोगों ने कहा कि हमने तो बस अभी फोटो क्लिक करवाने के लिए मास्‍क नीचे किया था. कुछ ने कहा कि नाक में परेशानी होती है इसलिए मास्क हटाया था, आगे से मास्क लगाएंगे. वहीं कुछ लोगों का ये भी बहाना था कि हमने बस खाना खाने या बात करने के लिए मास्‍क हटाया था. हालांकि कुछ लोगों ने अपनी गलती मानी और कहा कि हम किसी की जिंदगी को खतरे में नहीं डालना चाहते इसलिए मास्‍क लगाएंगे. 

चालान को लेकर बढ़ी सख्‍ती 

सिविल डिफेंस ऑफिशियल अब्दुल जब्बार ने कहा कि अब दिल्ली में कोरोना के मामले काफी बढ़ गए हैं इसलिए चालान को लेकर सख्‍ती भी बढ़ गई है. हम ज्यादा से ज्यादा लोगों के चालान काट रहे हैं, जिससे लोगों में अवेयरनेस आए और लोग कम से कम घर से बाहर निकलें.  कोरोना के केस कम होने पर लोगों को लगा कि कोरोना वायरस चला गया है लेकिन ऐसा नहीं हुआ है. लोगों की लापरवाही की वजह से ये वायरस तेजी से फैल रहा है.

Trending news