Congress ने 2024 के लिए तैयार किया रोडमैप? इस प्लान से BJP को देगी टक्कर
Advertisement

Congress ने 2024 के लिए तैयार किया रोडमैप? इस प्लान से BJP को देगी टक्कर

Congress plan for 2024: साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए कांग्रेस पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है और चर्चा होने लगी है कि पार्टी ने अपने 85वें पूर्ण अधिवेशन (Congress Adhiveshan) के दौरान रोडमैप तैयार कर लिया है.

Congress ने 2024 के लिए तैयार किया रोडमैप? इस प्लान से BJP को देगी टक्कर

Congress Roadmap for 2024 Election: छत्तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित कांग्रेस के तीन दिवसीय 85वें पूर्ण अधिवेशन (Congress Adhiveshan) के समापन के साथ ही 2024 में होने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा तेज हो गई है. यह सवाल उठने लगा है कि क्या कांग्रेस (Congress) ने 2023 में होने विधानसभा चुनावों और 2024 चुनावों के लिए रोडमैप तैयार कर लिया है.

चुनाव से पहले कांग्रेस चलाएगी ये अभियान

कांग्रेस के अधिवेशन (Congress Adhiveshan) के दौरान सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने 'भारत जोड़ो यात्रा' को कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ बताया और कहा कि यह मेरे कार्यकाल की बड़ी उपलब्धि है. इसके साथ ही कांग्रेस ने अधिवेशन में पूरब से पश्चिम तक 'भारत जोड़ो यात्रा 2' शुरू करने का फैसला किया है. इसके अलावा कांग्रेस पार्टी पूरे देश में 'हाथ से हाथ जोड़ो' अभियान चलाएगी.

इन नेताओं को 50 फीसदी प्रतिनिधित्व

कांग्रेस पार्टी ने सभी स्तरों पर एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यक, महिला और 50 साल से कम उम्र के नेताओं को 50 फीसदी प्रतिनिधित्व दिए जाने का फैसला किया है. कांग्रेस के इस फैसले ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी इसे ऐतिहासिक फैसला बताया है और कहा है कि आने वाले चुनावों में पार्टी को इसका फायदा मिलेगा.

विपक्षी दलों से गठबंधन का फैसला

भारतीय जनता पार्टी (BJP) से टक्कर लेने के लिए कांग्रेस आने वाले चुनावों में विपक्षी दलों को एकजुट कर गठबंधन करने का फैसला किया है. कांग्रेस पार्टी बीजेपी को हराने के लिए समान विचारधारा वाली पार्टियों से तालमेल बिठाने पर जोर दे रही है. अधिवेशन के दौरान प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने सभी विपक्षी पार्टियों से एकजुट होने की अपील की. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में अब सिर्फ 1 साल का का समय बचा है, इसलिए बीजेपी के विपरीत विचारधारा वाले दलों से एकजुट होकर लड़ने की उम्मीद है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news