Jantar Mantar Clash: दिल्ली के जंतर-मंतर पर पुलिस और पहलवानों में देर रात हुई झड़प, रेसलर्स ने लगाया मारपीट का आरोप
Advertisement
trendingNow11679499

Jantar Mantar Clash: दिल्ली के जंतर-मंतर पर पुलिस और पहलवानों में देर रात हुई झड़प, रेसलर्स ने लगाया मारपीट का आरोप

Clash at Delhi Jantar Mantar: दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे प्रदर्शनकारी पहलवानों और पुलिस के बीच बुधवार देर रात झड़प हो गई. पहलवानों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उनके साथ मारपीट की है. 

Jantar Mantar Clash: दिल्ली के जंतर-मंतर पर पुलिस और पहलवानों में देर रात हुई झड़प, रेसलर्स ने लगाया मारपीट का आरोप

Clash Between Protesting Wrestlers and Delhi Police: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के कथित यौन शोषण के खिलाफ धरना दे रहे हरियाणा के पहलवानों को हटाने के लिए दिल्ली पुलिस बुधवार देर रात जंतर-मंतर पर पहुंची. वहां पर पुलिस ने पहलवानों को धरना स्थल से हटाने की कोशिश की लेकिन पहलवान वहां से न हटने की जिद पर अड़ गए. काफी देर तक धक्का-मुक्की और हंगामे के बाद पुलिस टीम धरना स्थल से चली गई.

पुलिस से उलझ गए प्रदर्शनकारी पहलवान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारी संख्या में पहुंचे पुलिसकर्मियों (Clash Between Protesting Wrestlers and Delhi Police) ने वहां सोने की तैयारी कर रहे पहलवानों और उनके समर्थकों को हटाने की कोशिश की. इस पर पहलवान उग्र हो गए और पुलिसकर्मियों से उलझ पड़े. पहलवानों ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने महिला पहलवानों को गालियां दी और पुरुष पहलवानों के साथ मारपीट की. हालांकि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में ऐसा होने की पुष्टि नहीं हो रही है. 

'एमएलए सोमनाथ भारती ने बताई असल वजह'

वहीं आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने यह सारी कार्रवाई इसलिए की है क्योंकि वे उनकी मदद के लिए धरनास्थल पर पहुंचे ते. वहां पर धरना दे रहीं महिला पहलवानों ने उनसे रात में बारिश से बचने के लिए फोल्डेबल कोट्स और बेड (Clash Between Protesting Wrestlers and Delhi Police) मुहैया करवाए जाने की मांग की थी, जिसे पूरा करने का उन्होंने आश्वासन दे दिया था.

'पुलिस ने मुझे हिरासत में ले लिया'

विधायक सोमनाथ भारती ने कहा, जब मैं इंसानियत के नाते बेड लेकर धरनास्थल पर पहुंचा तो पुलिसकर्मियों ने मुझे हिरासत में ले लिया और बेड छीन लिए. मुझे हिरासत में लेकर मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन में लाया गया गया है.

'पुलिस कानून के अनुसार कार्रवाई करेगी'

वहीं जंतर-मंतर पर पहलवानों के साथ पुलिस की झड़प (Clash Between Protesting Wrestlers and Delhi Police) होने पर नई दिल्ली एरिया के डीसीपी ने कहा है कि पूरा मामला उनके संज्ञान में है और वे उसकी डिटेल हासिल कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले में कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी और किसी के साथ अन्याय नहीं होगा. 

Trending news