Christmas Day: चार जवान हमारे शहीद हुए हैं, क्रिसमस पर उन्हें मत भूलना... चीफ जस्टिस की बात भावुक कर देगी
Advertisement
trendingNow12027604

Christmas Day: चार जवान हमारे शहीद हुए हैं, क्रिसमस पर उन्हें मत भूलना... चीफ जस्टिस की बात भावुक कर देगी

DY Chandrachud News: देश के कोने-कोने से क्रिसमस के जश्न की तस्वीरें आ रही हैं. दिल्ली में चीफ जस्टिस ने कहा कि जश्न मनाते समय उन्हें मत भूलना जो हमारी रक्षा करते हुए शहीद हुए हैं. कुछ दिन पहले ही पुंछ में आतंकी हमले में सेना के चार जवान शहीद हुए हैं. 

Christmas Day: चार जवान हमारे शहीद हुए हैं, क्रिसमस पर उन्हें मत भूलना... चीफ जस्टिस की बात भावुक कर देगी

CJI On Christmas Day: आज क्रिसमस डे मनाया जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट में ऐसे ही एक कार्यक्रम में चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ शामिल हुए तो उन्होंने गंभीर बात कही. चीफ जस्टिस ने कहा कि कुछ दिन पहले ही हमने हमारे सशस्त्र बलों के चार जवानों को खोया है, ऐसे में क्रिसमस मनाते समय हमें उन्हें नहीं भूलना चाहिए, जो इस कड़कड़ाती ठंड में हमारी और हमारे देश की सुरक्षा करने के लिए बॉर्डर पर खड़े हैं. जो अपनी जान न्योछावर कर रहे हैं. जश्न मनाते समय हम उनके लिए भी गाएं. हमें समझना चाहिए कि वो हमारे लिए क्या कर रहे हैं. 

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में पिछले गुरुवार को सैनिकों को ले जा रही गाड़ियों पर घात लगाकर किए गए आतंकी हमले में चार सैनिक शहीद हो गए थे. राजौरी में रविवार को उन चार शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की गई. घटनास्थल से फरार आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान लगातार चल रहा है. रविवार को दूसरे दिन भी दोनों जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद रहीं.

शहीद नायक बीरेंद्र सिंह, नायक करण कुमार, राइफलमैन गौतम कुमार और राइफलमैन चंदन कुमार के परिवार का बुरा हाल है. किसी की शादी की तैयारियां चल रही थीं तो किसी की छोटी बेटी है.

कानपुर में करण के पिता बाबू लाल यादव ने नम आंखों से कहा कि उसने फरवरी में आने का वादा किया था लेकिन अब उसका पार्थिव शरीर आ रहा है. चंदन कुमार 26 साल के थे. वह बिहार के नवादा जिले के रहने वाले थे. उनकी पत्नी शिल्पा कुमारी का रो-रोकर बुरा हाल है. उन्होंने मीडियावालों के सामने रोते हुए कहा कि मेरी कोई दूसरी मांग नहीं है लेकिन आखिरी बार मेरे पति का चेहरा दिखा दीजिए. जिसने भी उनकी बात सुनी, आंखों से आंसू छलक पड़े. सैनिकों के पार्थिव शरीर को उत्तराखंड, बिहार और यूपी में उनके गृहनगर भेज दिया गया है. 

Trending news