Maharashtra: एक धमाका और ट्विन टावर की तरह मलबा बन गया चांदनी चौक पुल, देखें ब्लास्ट का वीडियो
Advertisement

Maharashtra: एक धमाका और ट्विन टावर की तरह मलबा बन गया चांदनी चौक पुल, देखें ब्लास्ट का वीडियो

Chandni Chowk Bridge Demolition: चांदनी चौक पुल (Chandni Chowk Bridge) को बिल्कुल उसी तरह गिराया गया जैसे नोएडा में ट्विन टावर को गिराया गया था. विस्फोटक से पुल को उड़ा दिया गया.

चांदनी चौक ब्रिज ढहाया गया.

Pune Bridge Demolished: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) में ट्विन टावर (Twin Tower) की तर्ज पर चांदनी चौक पुल (Chandni Chowk Bridge) को गिराया दिया गया है. बीती रात करीब 1 बजे चांदनी चौक पुल को उड़ा दिया गया. बता दें कि पुणे के चांदनी चौक पुल में 1300 छेद बनाकर विस्फोटक को भरा गया था. बता दें कि महाराष्ट्र में पुणे शहर के भीड़भाड़ वाले चांदनी चौक इलाके में एक पुराने पुल को विस्फोट के जरिए ढहा दिया गया. हालांकि, चांदनी चौक पुल के ध्वस्तीकरण को लेकर स्थानीय लोगों के बीच काफी उत्सुकता है. इस पुल को ढहाना चांदनी चौक जंक्शन में यातायात की स्थिति को सुधारने के उद्देश्य वाली एक महत्वाकांक्षी परियोजना का हिस्सा है.

चांदनी चौक पुल की जगह बनेगा फ्लाईओवर

जान लें कि पुणे के चांदनी चौक इलाके में ट्रैफिक जाम की समस्या रहती है खासतौर से सुबह और शाम को व्यस्त शाम के दौरान. योजना के अनुसार, इस पुल की जगह पर एक फ्लाईओवर बनाया जाएगा. इस काम का जिम्मा भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) और स्थानीय सिविक प्राधिकारियों के पास है.

ट्विन टावर की तर्ज पर गिराया गया चांदनी चौक पुल

अधिकारियों ने कहा कि पुल को ढहाने का काम एडिफिस इंजीनियरिंग की टीम ने एनएचएआई प्राधिकारियों के साथ मिलकर किया. इसी कंपनी ने इस साल अगस्त में नोएडा के सुपरटेक ट्विन टावरों को ढहा दिया था. उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह से ही घटनास्थल पर डीएम के साथ पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था. शनिवार को रात 11 बजे के बाद इस इलाके की घेराबंदी कर दी गई क्योंकि पुल गिराने के लिए विस्फोट देर रात होना था.

गडकरी ने किया था हवाई निरीक्षण

बता दें कि केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को चांदनी चौक में हो रहे पुल संबंधी कार्य का हवाई निरीक्षण किया था और यातायात के मुद्दों को हल करने के लिए स्थानीय प्राधिकारियों से बातचीत की. इस साल अगस्त में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने यातायात की स्थिति की समीक्षा करने के लिए इलाके का दौरा किया था.

(न्यूज़ एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ)

Trending news