इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी मेनका गांधी, कहा- 4 सालों में कर चुकी 1100 गांवों का दौरा, अब नहीं होता...
Advertisement

इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी मेनका गांधी, कहा- 4 सालों में कर चुकी 1100 गांवों का दौरा, अब नहीं होता...

Maneka Gandhi in sultanpur: मेनका गांधी ने सुल्तानपुर के दौरे पर कहा कि अब उनकी उम्र ऐसी नहीं है कि वो एक दिन में 70-70 बैठक कर सकूं, जिस तरह वरुण किया करते थे.

इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी मेनका गांधी, कहा- 4 सालों में कर चुकी 1100 गांवों का दौरा, अब नहीं होता...

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने 2024 लोकसभा चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है. वो गांव-गांव घूम रही हैं. उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर में आगे के चुनावी कार्यक्रम का रोडमैप भी शेयर किया है. उनकी तैयारी से ये साफ हो गया है कि वो लोकसभा चुनाव में सुल्तानपुर सीट से ही सियासी ताल ठोकेंगी. उन्होंने बताया कि वो 4 सालों में 1100 गांवों का दौरा कर चुकी हैं. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि वो एक दिन में 70-70 मीटिंग नहीं कर सकतीं.

संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर के दौरे पर उन्होंने अपने चुनावी कार्यक्रम की रूपरेखा भी रखी है. वो फिलहाल तीन दिन के लिए सुल्तानपुर पहुंची हैं. मेनका गांधी ने इस दौरे के दौरान कहा कि चुनाव के लिए ये उनका आखरी साल है. उन्होंने कहा, 'मैं चाहती हूं कि आखिरी समय में ज्यादा भाग-दौड़ न हो. बेहतर होगा कि सभी गांवों के जो 15-20 मुखिया लोग होते हैं, उनके साथ बातचीत करते हुए चुनाव की तैयारी करें.'

'वक्त है गलतियों को सुधारने का'

उन्होंने कहा, यही वक्त है मेरी गलतियों को बताने का और उनमें सुधार करने का. हमने कुछ गलतियां की हैं तो उसे सुधार का समय है. अभी सुधार करने का मौका है. मेनका गांधी ने सुल्तानपुर के दौरे पर कहा कि अब उनकी उम्र ऐसी नहीं है कि वो एक दिन में 70-70 बैठक कर सकूं, जिस तरह वरुण किया करते थे. 

उन्होंने कहा कि अब वो सिर्फ पंचायतों की बैठकें करेंगी. उन्होंने अपने द्वारा किए गए काम और उपलब्धियों को गिनाया और कहा, 'मैंने पिछले 4 सालों में 1100 गांवों का दौरा किया है. बिना जात-पात पूछे सबका काम करती हूं. सरकारी योजनाओं को लोगों तक सफलता पूर्वक पहुंचाने के लिए संघर्ष किया है. इसकी वजह से पिछले 4 वर्षों में विकास से जुड़े कई काम पूरे हुए हैं. जो काम बच गए हैं उनके लिए भी मैं संघर्षरत हूं.'

बता दें कि सुल्तानपुर संसदीय क्षेत्र में बिजली की व्यवस्था करने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से 600 करोड़ रुपये के राशि की मंजूरी मिली है. ये काम हैदराबाद की एक कंपनी द्वारा किया जाएगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news