West Bengal News: क्या संदेशखालि हिंसा पर टीएमसी को घेरने में कामयाब रहेगी बीजेपी? जांच के लिए बनाई 6 सदस्यों की कमेटी
Advertisement
trendingNow12111029

West Bengal News: क्या संदेशखालि हिंसा पर टीएमसी को घेरने में कामयाब रहेगी बीजेपी? जांच के लिए बनाई 6 सदस्यों की कमेटी

West Bengal News in Hindi: पश्चिम बंगाल में संदेशखालि हिंसा का मामला लगातार तूल पकड़ रहा है. बीजेपी ने इस मुद्दे को हाथोंहाथ लेते हुए मामले की जांच के लिए 6 सदस्यीय कमेटी बना दी है. 

 

West Bengal News: क्या संदेशखालि हिंसा पर टीएमसी को घेरने में कामयाब रहेगी बीजेपी? जांच के लिए बनाई 6 सदस्यों की कमेटी

Sandeshkhali Violence Latest Update: पश्चिम बंगाल में संदेशखालि हिंसा पर बीजेपी और टीएमसी में राजनीतिक टकराव लगातार बढ़ता जा रहा है. बीजेपी ने संदेशखलि हिंसा मामले की जांच के लिए 6 सदस्यों की कमेटी गठित की है. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यह कमेटी बनाई है. इस कमेटी में 2 मंत्री भी शामिल हैं. इस कमेटी में सांसद कविता पाटीदार, सांसद संगीता यादव, राज्यसभा सांसद बृजलाल, सुनीता दुग्गल को शामिल किया गया है. मंत्री अन्नपूर्णा देवी को इस कमेटी का संयोजक बनाया गया है, जबकि दूसरी केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक सह- संयोजक हैं.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष हुए घायल

उधर बुधवार को हुई एक घटना में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार घायल हो गए. वे  बुधवार को उत्तर 24 परगना जिले के टाकि में एक विरोध-प्रदर्शन को संबोधित कर रहे थे. तभी एक अज्ञात महिला की ओर से उन्हें धक्का दिए जाने के बाद वे कार के बोनट पर गिरने से घायल हो गए. बीजेपी ने इस घटना पर रोष जताते हुए इसे टीएमसी की साजिश बताया है. उन्होंने कहा कि यह एक अराजकतापूर्ण स्थिति के दौरान हुआ, जिसमें पुलिसकर्मी मजूमदार को गाड़ी से नीचे लाने और उनके भाषण को रोकने की कोशिश कर रहे थे. 

महिला ने बोनट पर चढ़कर दिया धक्का

बीजेपी नेता और बशीरहाट इकाई की ऑब्जर्वर अर्चना मजूमदर ने कहा, सिर पर स्कार्फ और गुलाबी साड़ी पहने एक महिला अचानक बोनट पर चढ़ते हुए दिखी. सबसे पहले, उसने एक महिला पुलिसकर्मी को धक्का दिया और फिर उसने सुकांत दा और एक अन्य पुलिसकर्मी को धक्का दिया.” घटना के बाद सुकांत मजूमदार को एक एंबुलेंस में बशीरहाट के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया, जहां से कार्यकर्ता उन्हें आगे के इलाज के लिए प्राइवेट एंबुलेंस से कोलकाता के अपोलो अस्पताल ले गए.

सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर साझा किए गए एक वीडियो में मजूमदार बोनट के ऊपर से मीडिया को संबोधित कर रहे हैं. उसमें  राज्य पुलिस का एक जवान और एक अन्य व्यक्ति उनके पास खड़े दिख रहे हैं. साड़ी और सिर पर स्कार्फ पहने एक महिला भी अचानक बोनट पर चढ़ गई. उसने पहले एक महिला पुलिसकर्मी को धक्का दिया और फिर मजूमदार और एक अन्य पुलिसकर्मी को धक्का दिया. 

कुछ समय के लिए बेहोश हो गए मजूमदार

पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि सुकांत मजूमदार कुछ समय के लिए बेहोश हो गए और उन्हें पहले बशीरहाट सरकारी अस्पताल फिर कोलकाता के एक निजी अस्पताल ले जाया गया. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने सुकांत मजूमदार पर नाटक करने का आरोप लगाया. 

सुकांत मजूमदार को जिला प्रशासन ने मंगलवार को अशांत संदेशखालि जाने से रोक दिया था. उन्हें बशीरहाट पुलिस जिला एसपी (पुलिस अधीक्षक) कार्यालय के सामने धरने के बाद देर रात टाकि में एक अतिथि गृह में रखा गया था. बीजेपी प्रदेश प्रमुख ने बुधवार सुबह फिर से संदेशखालि जाने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें क्षेत्र से बाहर नहीं जाने दिया. राज्य के बालूरघाट निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद सुकांत मजूमदार ने सुबह टाकि में इचामती नदी के तट पर सरस्वती पूजा की, जो भारत-बांग्लादेश सीमा पर स्थित है. 

पुलिस ने लॉज से बाहर नहीं जाने दिया

मजूमदार ने बुधवार को आरोप लगाया कि राज्य पुलिस ने उन्हें संदेशखालि जाने से रोकने के लिए उनके लॉज की घेराबंदी कर दी है. संदेशखालि में सत्तारूढ़ तृणमूल के प्रति निष्ठा रखने वाले कथित गुंडों की ओर से ग्रामीणों पर कथित अत्याचार को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. मजूमदार ने बताया, ‘कल के प्रदर्शन के बाद मैंने टाकि में एक लॉज में रहने का फैसला किया ताकि यथाशीघ्र संदेशखालि जा सकूं. लेकिन सुबह से ही पुलिस ने मेरे लॉज के प्रवेश द्वार को बाधित कर दिया है और किसी को बाहर नहीं जाने दे रही है.’ 

संदेशखालि में बुधवार को लगातार सातवें दिन विरोध प्रदर्शन जारी है. बड़ी संख्या में महिलाएं सड़कों पर हैं और तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां और उनके कथित ‘गिरोह’ की गिरफ्तारी की मांग कर रही हैं. शाहजहां और उसके सहयोगियों के खिलाफ जमीन पर जबरन कब्जा करने और महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने सहित कई आरोप हैं. पिछले महीने प्रवर्तन निदेशालय की टीम कथित राशन घोटाले में शाहजहां के आवास पर छापेमारी करने गई थी. इस दौरान भीड़ ने उन पर हमला कर दिया था. वह पिछले महीने से फरार है. 

राज्यपाल ने सुकांत मजूमदार से की मुलाकात

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने अपोलो अस्पताल में बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार से मुलाकात की.  बशीरहाट में पुलिस और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के दौरान पुलिस लाठीचार्ज के दौरान घायल होने के बाद सुकांत मजूमदार को बशीरहाट मल्टी-स्पेशिलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 

वहीं बीजेपी लीडर सुवेंदु अधिकारी ने कहा, सुकांत मजूमदार के ऊपर जिस प्रकार से पश्चिम बंगाल की पुलिस ने धक्का-मुक्की की गई. वह जान बूझकर किया गया है. इस बर्ताव की जिम्मेदार ममता बनर्जी हैं. उन्हें अभी ICU में रखा गया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार के साथ जो हुआ उसकी पूरे देश में निंदा हो रही है. नेता प्रतिपक्ष के तौर पर मैं राज्य पुलिस द्वारा प्रदेश अध्यक्ष के साथ किए गए व्यवहार की निंदा करता हूं. हम कल इसके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. पुलिस जिसके आदेशों का पालन कर रही है उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.'

'अदाकारी का अभ्यास दोबारा शुरू कर दिया'
 
तृणमूल प्रवक्ता शांतनु सेन ने कहा, ‘सुकांत मजूमदार अच्छी तरह से जानते हैं कि उन्हें अपनी सीट से हार का सामना करना पड़ रहा है. इसलिए उन्होंने अदाकारी का अभ्यास शुरू कर दिया है ताकि वह अपना फिल्मी करियर शुरू कर सकें.’ 

(एजेंसी भाषा) 

Trending news