Jharkhand: मईया सम्मान यात्रा को लेकर चाईबासा पहुंची कल्पना सोरेन, कहा- महिलाओं को मिल रहा सम्मान BJP को नहीं लग रहा अच्छा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2450378

Jharkhand: मईया सम्मान यात्रा को लेकर चाईबासा पहुंची कल्पना सोरेन, कहा- महिलाओं को मिल रहा सम्मान BJP को नहीं लग रहा अच्छा

Kalpana Soren: कल्पना सोरेन ने कहा कि योजना शुरू होने से पहले हेमंत सोरेन ने उनसे कहा कि आप जब मईया सम्मान यात्रा में जाएं, तो वहां मौजूद माताओं-बहनों से पूछें कि योजना आगे चलती रहनी चाहिए या नहीं. 

Jharkhand: मईया सम्मान यात्रा को लेकर चाईबासा पहुंची कल्पना सोरेन, कहा- महिलाओं को मिल रहा सम्मान BJP को नहीं लग रहा अच्छा

चाईबासा: मईया सम्मान यात्रा को लेकर शुक्रवार रात को कल्पना सोरेन चाईबासा पहुंची. उनके चाईबासा पहुंचते ही झामुमो कार्यकर्ता और नेताओं में भारी उत्साह देखा गया. मईया सम्मान यात्रा के तहत शुक्रवार को पिल्लई हॉल चाईबासा में महिला एवं बाल विकास मंत्री झारखंड सरकार बेबी देवी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी सह विधायक कल्पना सोरेन, सांसद जोबा माझी समेत अन्य महिला नेत्री शामिल हुई.

दो घंटा लेट आयोजित कार्यक्रम में विधायक कल्पना सोरेन ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि मईया सम्मान यात्रा के तहत आप लोगों के द्वार तक पहुंची हूं. आपका उत्साह देखकर के हम लोगों को बहुत अच्छा लग रहा है और बहुत ताकत मिल रही है. आज हम लोग सब यहां एकत्रित हैं. मंईया सम्मान यात्रा के तहत यह आखिरी कार्यक्रम है. कैसे आपके चेहरों में चमक आ रही है. मईया सम्मान योजना कैसा लग रहा है. आपको हक दिलाने के लिए एक मंईया निकल पड़ी है. यह सोच हम लोगों को झारखंड में मिला है. पहली बार मिला है, इस सोच को मैं सलाम करना चाहती हूं.

यह भी पढ़ें- Bihar Smart Meter Politics: ‘स्मार्ट मीटर नहीं स्मार्ट चीटर लगा दिया’, तेजस्वी यादव के बयान पर BJP का पलटवार

झारखंड की आधी आबादी के लिए इतनी विचारात्मक सोच लाने के लिए हेमंत सोरेन को धन्यवाद देती हूं. यह सिर्फ हजार रुपए की बात नहीं है, यह हमारे मान सम्मान की बात है. हमारे गहन चिंतन की बात है. कोई आया झारखंड में काम किया, लेकिन कहीं ना कहीं जिस तरीके से हम लोग परिवार में पीछे छूट जाते हैं. अपने परिवार को देखते हुए अपना ध्यान रखना भूल जाते हैं. कोई झारखंड में ऐसा व्यक्ति आया जो हमको आगे बढ़ने का सपना देखने का ताकत दिया. आने वाले समय नवरात्रि आएगा. हम लोग किसकी पूजा करते हैं, हम शक्ति की पूजा करते हैं, नारी शक्ति कमजोर नहीं है.

कभी भी अपने आप को पीछे नहीं रखता है लड़ने का साहस हमारे अंदर में होता है. इस शक्ति के स्वरूप को मान सम्मान झारखंड में पहली बार अगर किसी ने देने का काम किया है तो इस राज्य के मुख्यमंत्री आपका प्यारा बेटा आपका प्यारा भाई हेमंत सोरेन ने किया है. मईया सम्मान से हर एक महिला के अंदर में एक विश्वास जगा है कि कहीं ना कहीं हमको निरंतर आगे बढ़ते रहना है और हमको रोकने वाला कोई नहीं है.

कल्पना सोरेन ने कहा कि योजना शुरू होने से पहले हेमंत सोरेन ने उनसे कहा कि आप जब मईया सम्मान यात्रा में जाएं, तो वहां मौजूद माताओं-बहनों से पूछें कि योजना आगे चलती रहनी चाहिए या नहीं. कल्पना सोरेन ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इशारे पर चलने वाले लोगों ने इस योजना को बंद करने के लिए हाईकोर्ट में जनहित याचिका (पीआईएल) दाखिल कर दी है. भाजपा को महिलाओं को मिल रहा सम्मान अच्छा नहीं लग रहा है. इसका जवाब जनता देगी.

इनपुट- आनंद प्रियदर्शी

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news