Jaganathpur Assembly Seat: बीजेपी के कोड़ा दंपत्ति और कांग्रेस के सोनाराम सिंकू में कड़ी टक्कर! नक्सलवाद है बड़ी समस्या
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2482609

Jaganathpur Assembly Seat: बीजेपी के कोड़ा दंपत्ति और कांग्रेस के सोनाराम सिंकू में कड़ी टक्कर! नक्सलवाद है बड़ी समस्या

Jagannathpur Assembly Seat: जगन्नाथपुर में विधानसभा चुनाव पहले चरण में होगा. यहां मतदान 13 नवम्बर को होगा. जगन्नाथपुर पश्चिम सिंहभूम जिले का एक पिछड़ा हुआ ईलाका है. जबकि यह खनन बहुल इलाका है.

जगन्नाथपुर विधानसभा का हाल जानिए (File Photo)

Jagannathpur Assembly Seat Profile: जगन्नाथपुर झारखंड में एक विधानसभा क्षेत्र है. साल 2019 में यहां से कांग्रेस ने चुनाव जीता था. जगन्नाथपुर झारखंड राज्य के पश्चिमी सिंहभूम जिले के अंतर्गत आता है. 2019 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सोना राम सिंकू ने झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) के मंगल सिंह बोबोंगा को 11606 मतों के अंतर से हराकर सीट जीती थी. 

खास बात यह है कि इस विधानसभा में पूर्व सीएम मधु कोड़ा और उनकी पत्नी पूर्व सांसद गीता कोड़ा का वर्चस्व रहा है. लेकिन भ्रष्टाचार के मामले में मधु कोड़ा के गिरफ्तार होने के बाद गीता कोड़ा ने क्षेत्र की बागडोर संभाली. जगन्नाथपुर में वह दो बार विधानसभा चुनाव जीत चुकी हैं. इसके बाद कोड़ा दंपत्ति ने कांग्रेस का दामन थामा. 

गीता कोड़ा ने साल 2019 में लोकसभा चुनाव जीता, लेकिन बीजेपी की टिकट पर 2024 में लोकसभा चुनाव हार गई. बीजेपी में शामिल हुई गीता कोड़ा और मधु कोड़ा के लिए यहां मौजूदा विधायक सोनाराम सिंकू चुनौती बने हुए हैं. सोनाराम सिंकू को कोड़ा दंपत्ति ने ही कांग्रेस की टिकट पर 2019 में विधानसभा चुनाव में मदद की थी. लेकिन बीजेपी में कोड़ा दंपत्ति के शामिल होने के बाद दोनों के बीच अब टकराव देखा जा रहा है.  

यह भी पढ़ें:मनोहरपुर विधानसभा में जोबा माझी का वर्चस्व! इस बार BJP क्या JMM को देगी मात?

जगन्नाथपुर विधानसभा में कोड़ा दंपत्ति का वर्चस्व रहा है. मधु कोड़ा सीएम रहे हैं, तो गीता कोड़ा दो बार विधायक और एक बार सांसद रही हैं. दोनों का इस विधानसभा में अपना एक अलग दबदबा है. जगन्नाथपुर में बीजेपी के कोड़ा दंपत्ति को कांग्रेस के सोनाराम सिंकू से कड़ी टक्कर है.

यह भी पढ़ें:Jharkhand Election:कल्पना सोरेन होंगी स्टार प्रचारक,JMM ने जारी की 33 नामों की लिस्ट

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news