अबू दोजाना ही नहीं, लालू प्रसाद की बेटियों हेमा, रागिनी और चंदा के घर भी ईडी की रेड
Advertisement

अबू दोजाना ही नहीं, लालू प्रसाद की बेटियों हेमा, रागिनी और चंदा के घर भी ईडी की रेड

लैंड फॉर जॉब केस में ईडी ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के परिवार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए छापेमारी की. ईडी की टीम ने लालू प्रसाद यादव की बेटियों हेमा यादव, रागिनी यादव और चंदा यादव के घर समेत देश भर में करीब 15 जगहों पर छापेमारी की.

 (फाइल फोटो)

Patna: लैंड फॉर जॉब केस में ईडी ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के परिवार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए छापेमारी की. ईडी की टीम ने लालू प्रसाद यादव की बेटियों हेमा यादव, रागिनी यादव और चंदा यादव के घर समेत देश भर में करीब 15 जगहों पर छापेमारी की. इस दौरान राजद के पूर्व विधायक सैयद अबू दोजाना के ठिकानों पर भी ईडी की टीम रेड डाल रही है. रेड को लेकर अभी तक ईडी की ओर से कुछ नहीं कहा गया है. इससे पहले सीबीआई की टीम ने पहले बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यादव से पूछताछ की थी. 

बताया जा रहा है कि अबू दोजाना पर शिकंजा इसलिए कस रहा है, क्योंकि पटना के सुगना मोड़ पर बन रहे बिहार के सबसे बड़े मॉल का काम अबू दोजाना ही देख रहे थे. कहा जाता है कि यह मॉल लालू के परिवार का है, हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है. फिलहाल मॉल के कंस्ट्रक्शन पर रोक लगा दी गई है. इस मामले में लालू प्रसाद यादव और उनकी धर्मपत्नी राबड़ी देवी से सीबीआई पहले ही पूछताछ कर चुकी है. 

2017 में यह मामला सामने आया था. तब खबर आई थी कि सुगना मोड़ मॉल के बेसमेंट बनाने के लिए जो जमीन खोदी गई, उसकी मिटटी को वन विभाग को 90 लाख रुपये में बेचा गया. उस समय लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव वन मंत्री हुआ करते थे. इस बात का खुलासा होने के बाद हाई कोर्ट ने मामले की जांच का आदेश दिया था. 

अबू दोजाना पर पहली बार कार्रवाई हुई है, ऐसा नहीं है. 2018 में पूर्व विधायक अबू दोजाना पर आयकर विभाग ने शिकंजा कसा था. उस समय अबू दोजाना की कंपनी मेसर्स मेरिडियन कंस्ट्रक्शन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ही लालू प्रसाद यादव के कथित मालिकाना हक वाला मॉल बनवा रही थी. शिकायत मिलने पर ईडी ने काम रुकवा दिया था. उसके बाद से ही मॉल का काम बंद चल रहा है.

Trending news