RJD MLC Sunil Singh: 'रोहिणी आचार्य को भारी वोट से हराइए...' लालू यादव के सामने फिसली RJD MLC की जुबान, वीडियो वायरल
Advertisement

RJD MLC Sunil Singh: 'रोहिणी आचार्य को भारी वोट से हराइए...' लालू यादव के सामने फिसली RJD MLC की जुबान, वीडियो वायरल

Saran Lok Sabha Seat: आरजेडी के MLC सुनील कुमार सिंह मंच पर भाषण दे रहे थे. भाषण के दौरान अचनाक सुनील कुमार सिंह की जुबान फिसल गई और उन्होंने कहा कि आरजेडी नेताओं से मैं इतना ही कहना चाहता हूं कि रोहिणी आचार्य को इतने भारी वोट से हराइए.

राजद MLC सुनील सिंह की जुबान फिसली

Saran Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार-प्रसार जोरों पर हैं. हर दल के नेता अपने-अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए पूरी ताकत झोंकने में लगे हैं. चुनाव प्रचार में अब राजद अध्यक्ष लालू यादव भी मैदान में उतर चुके हैं. राजद अध्यक्ष ने बुधवार (17 अप्रैल) को सारण लोकसभा क्षेत्र में अपनी बेटी रोहिणी आचार्य के समर्थन में एक रैली की. यहां लालू यादव के सामने ही उनके विश्वासपात्र नेताओं में से एक एमएलसी सुनील सिंह की जुबान फिसल गई और वह रोहिणी आचार्य को भारी मतों से हराने की अपील कर बैठे. अब उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. 

दरअसल, बिहार के सारण से लालू प्रसाद यादव की छोटी बेटी रोहिणी आचार्य आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. रोहिणी के समर्थन में लालू यादव खुद जनसभा को संबोधित करने आए थे. इस दौरान ही आरजेडी के MLC सुनील कुमार सिंह मंच पर भाषण दे रहे थे. भाषण के दौरान अचनाक सुनील कुमार सिंह की जुबान फिसल गई और उन्होंने कहा कि आरजेडी नेताओं से मैं इतना ही कहना चाहता हूं कि रोहिणी आचार्य को इतने भारी वोट से हराइए. हालांकि, थोड़ी देर में ही सुनील सिंह को अपनी गलती का ऐहसास हो गया और उन्होंने भूल को सुधारते हुए रोहिणी को जिताने की अपील की. 

ये भी पढ़ें- तेजस्वी की सभा में चिराग के परिवार के खिलाफ बोले गए अपशब्द, मिला रिएक्शन

सीएम नीतीश की जुबान भी फिसल चुकी

डैमेज कंट्रोल करते हुए कहा राजद एमएलसी सुनील सिंह ने कहा कि अरे...अरे मतलब उन्हें जिताइए कि आने वाला इतिहास भी रोहिणी आचार्य को याद करे. हालांकि, अब उनका पहले वाला बयान खूब वायरल हो रहा है. इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जुबान भी फिसल चुकी है. नवादा रैली में सीएम नीतीश ने 400 की जगह 4,000 सीटें जीतने की बात कह दी थी. इस रैली में मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे. उस वक्त राजद की ओर से काफी मजाक उड़ाया गया था. 

हैट्रिक पर राजीव प्रताप रूडी की नजर 

बता दें कि सारण में रोहिणी आचार्य का सामना बीजेपी के सिटिंग सांसद राजीव प्रताप रूडी से है. 2014 और 2019, दोनों ही लोकसभा चुनाव में राजीव प्रताप रूडी ने सारण लोकसभा सीट से चुनाव जीता है. 2014 के चुनाव में रूडी ने लालू प्रसाद यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी को 40,948 वोटों के अंतर से हराया था. वहीं साल 2019 के लोकसभा चुनाव में राजद के उम्मीदवार चंद्रिका राय को 1,38,411 वोटों के अंतर से हराया था. बीजेपी परिवारवाद को लेकर उन्हें निशाने पर ले रही है.

ये भी पढ़ें- 'हमको न गाड़ी दिया, न खर्चा पानी...ढाई लाख वोट में अटक जाएगा', जदयू प्रत्याशी के लिए ये क्या बोल गए गोपाल मंडल

सारण सीट के समीकरण

सारण लोकसभा सीट पर मतदाताओं की संख्या करीब 16 लाख 55 हजार से ज्यादा है. इनमें से करीब 8 लाख 88 हजार पुरुष और 7 लाख 67 हजार महिला मतदाता हैं. सारण लोकसभा सीट के अंतर्गत छह विधानसभा क्षेत्र आते हैं-छपरा, सोनपुर, परसा, मढ़ौरा, अमनौर और गडख़ा. इस सीट को यादव और राजपूतों का गढ़ माना जाता है. इसके अलावा वैश्य और दलित समुदाय की संख्या भी अच्छी खासी है. वहीं, यहां 10 फीसदी से ज्यादा मुस्लिम वोटर्स भी हैं. 

Trending news