Jharkhand News: जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2346130

Jharkhand News: जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट, जांच में जुटी पुलिस

Land Dispute News : पाकुड़ जिले में दो पक्षों के बीच जमीन को लेकर विवाद हुआ है. अब यह विवाद दो पक्षों से निकलकर गांव तक आ गया है. कुछ लोग इस घटना को सांप्रदायिक रूप देने का काम कर रहे है.

 

Jharkhand News: जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट, जांच में जुटी पुलिस

पाकुड़ : पाकुड़ जिले के महेशपुर थाना क्षेत्र के गायबथान पंचायत के दुकानटोला में पिछले दिनों जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच हुई. मारपीट की घटना के तीसरे दिन गांव में शांति का माहौल है. विवादित जमीन पर प्रशासन की तरफ से धारा 144 लगाई गई है. क्षेत्र के जिला परिषद सदस्य सामसुन मुर्मू और पंचायत के मुखिया सुनीराम मुर्मू गांव का दौरा किया.

जानकारी के लिए बता दें कि दोनों ही पंचायत प्रतिनिधियों ने ग्रामीणों को आपसी भाईचारे के साथ रहने को कहा गया है. जिला परिषद सदस्य और पंचायत के मुखिया ने कहा कि यह जमीन विवाद दो पक्षों के बीच था. इस घटना को सांप्रदायिक रूप देना गलत है. गांव में हर जाति के लोग रहते हैं सभी में आपसी प्रेम है. मुस्लिम और आदिवासी का कोई भी मामला नहीं है. छोटी सी मामला को राजनीतिक षड्यंत्र के तहत तूल दिया जा रहा है. ग्रामीणों को राजनीतिक षड्यंत्र का शिकार होने नहीं दिया जाएगा. दोनों ही पंचायत प्रतिनिधियों ने भाजपा नेताओं के खिलाफ आरोप लगाते हुए कहा कि इन लोगों के द्वारा आग में घी डालने का काम किया जा रहा है. मामला दो पक्षों के बीच जमीन संबंधित है. परंतु इसको आदिवासी का जमीन मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा हड़पने का मामला देखकर राजनीतिक रोटी सेकने जा रहा है.

साथ ही दोनों पक्ष की बैठक के माध्यम से मामला का सुलहनामा किया जाएगा. उसे गांव के सभी समुदाय के लोग पूरी तरह सुरक्षित है. गांव के लोगों को भड़काने का कार्य करने वाले के मंसूबे पर कभी सफल नहीं होने दिया जाएगा. वही गांव के ग्राम प्रधान गणेश मुर्मू ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच जमीनी विवाद को लेकर मामला न्यायालय में लंबित है. जब तक न्यायालय का आदेश नहीं होता तब तक विवादित जमीन पर कार्य नहीं किया जाता है. आपसी विवाद में हुई मारपीट की घटना निंदनीय है. ऐसी घटना की पूर्णवृति नहीं हो इसको लेकर दोनों ही पक्षों के साथ बैठक कर समस्या का समाधान किया जाएगा. वहीं राजमहल लोकसभा के जेएमएम सांसद विजय हांसदा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

इनपुट- सोहन प्रमाणिक

ये भी पढ़िए- Bihar News: जमशेदपुर में देखी सावन की धूम, भगवा रंग के कपड़ों से सजी दुकानें

 

Trending news