केंद्र से झारखंड का हक मांगने के 'जुर्म' में जेल भेजे गए हेमंत : कल्पना सोरेन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2267873

केंद्र से झारखंड का हक मांगने के 'जुर्म' में जेल भेजे गए हेमंत : कल्पना सोरेन

कल्पना सोरेन ने कहा कि हेमंत जी को साजिश के तहत जेल में डालने वाली बीजेपी के खिलाफ लोगों में भयंकर रोष है. बीजेपी को लगता है कि हेमंत सोरेन के नहीं रहने से वह चुनाव आसानी से जीत जाएगी. 

कल्पना सोरेन (File Photo)

साहिबगंज: झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से प्रचार की कमान संभाल रहीं कल्पना सोरेन ने मंगलवार को राजमहल संसदीय सीट के विभिन्न इलाकों में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हेमंत सोरेन आज सिर्फ इस वजह से जेल में हैं, क्योंकि उन्होंने केंद्र सरकार से झारखंड का हक और हिस्सा मांगा था. उन्होंने आगे कहा कि उनका जुर्म यह था कि वह केंद्र के पास राज्य के बकाए 1 लाख 36 हजार करोड़ रुपए के लिए आवाज उठा रहे थे. केंद्र की तानाशाह सरकार को यह नागवार गुजरा और उन्हें झूठे मामले में फंसा दिया गया. 

कल्पना सोरेन ने पाकुड़, बरहेट, पतना और साहिबगंज के अलग-अलग क्षेत्रों में बीते दो दिनों के दौरान आधा दर्जन से ज्यादा सभाओं को संबोधित करते हुए राजमहल सीट के झामुमो उम्मीदवार विजय कुमार हांसदा के लिए लोगों से समर्थन मांगा. 

उन्होंने कहा कि पूरी भाजपा हेमंत सोरेन के नाम से डरी हुई है. उन्होंने यहां के स्थानीय लोगों और पिछड़ों के 27 फीसदी आरक्षण, सरना आदिवासी धर्म कोड की दिशा में कदम बढ़ाया. लाखों लोगों को आवास, पेंशन और राशन देने के लिए दिन-रात काम किया, तो उनके प्रति बढ़ते जनसमर्थन से भाजपा घबरा गई.

कल्पना सोरेन ने कहा कि हेमंत जी को साजिश के तहत जेल में डालने वाली बीजेपी के खिलाफ लोगों में भयंकर रोष है. बीजेपी को लगता है कि हेमंत सोरेन के नहीं रहने से वह चुनाव आसानी से जीत जाएगी. लेकिन, उसे यह पता होना चाहिए कि हेमंत सोरेन और 'इंडिया' गठबंधन के लिए यह चुनाव खुद जनता लड़ रही है.

उन्होंने कहा कि जिस जमीन के साथ हेमंत जी का नाम जोड़ा गया, उससे उनका कोई लेना-देना ही नहीं है. इस तानाशाह सरकार को मिलकर सबक सिखाना है। हेमंत जी की जेल की चाबी आप सभी के पास है. आपके एक-एक वोट से उनके जेल से बाहर निकलने का रास्ता साफ होगा. जनसभाओं में कल्पना सोरेन के साथ राजमहल के मौजूदा सांसद और झामुमो के प्रत्याशी विजय कुमार हांसदा भी मौजूद रहे.

Trending news