Bihar News: भगवान के साथ हेराफेरी? सहरसा के मां उग्रतारा मंदिर में 50 लाख के जेवरात का गबन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2432460

Bihar News: भगवान के साथ हेराफेरी? सहरसा के मां उग्रतारा मंदिर में 50 लाख के जेवरात का गबन

Maa Ugratara temple of Saharsa: बिहार के सहरसा जिले के महिषी स्थित प्रसिद्ध सिद्धपीठ मां उग्रतारा मंदिर में 50 लाख से अधिक की संपत्ति की हेराफेरी का मामला सामने आया है. वर्तमान सचिव केशव कुमार ने पूर्व सचिव और कोषाध्यक्ष पर महिषी थाने में FIR दर्ज कराई है.

Bihar News: भगवान के साथ हेराफेरी? सहरसा के मां उग्रतारा मंदिर में 50 लाख के जेवरात का गबन

सहरसाः बिहार के सहरसा जिले के महिषी स्थित प्रसिद्ध सिद्धपीठ मां उग्रतारा मंदिर में दान में दी गई लाखों के जेवरात और वस्तुओं के हेराफेरी का एक मामला सामने आया है. जिसको लेकर मंदिर न्यास समिति के वर्तमान सचिव केशव कुमार ने महिषी थाना में आवेदन देकर पूर्व सचिव पिंकू मिश्रा और पूर्व कोषाध्यक्ष पर तकरीबन 50 लाख से अधिक मूल्य के दान के सामानों का गबन का आरोप लगाते हुए स्थानीय महिषी थाने में एफआईआर दर्ज कराया है. 

वर्तमान सचिव केशव कुमार की मानें तो 50 लाख से अधिक दान में दी गई, सामग्री की हेराफेरी की गई है. जिसको लेकर वर्तमान सचिव के द्वारा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है. थाने में एफआईआर दर्ज करवाने वाले वर्तमान सचिव केशव कुमार की माने तो पूर्व सचिव पिंकू मिश्रा, पूर्व कोषाध्यक्ष माणिक चंद झा के द्वारा भगवती के लाखों की चल संपत्ति जो भगवती के कोषागृह में पूर्व से श्रद्धालुओं द्वारा चढ़ाए गए सोना चांदी के बहुमूल्य जेवरात के मंदिर कोषागृह के गोदरेज में सेवायतो और समिति के सदस्यों के समक्ष सुरक्षित रखे गए थे. 

यह भी पढ़ें- Indian Railway: देश का अनोखा रेलवे स्टेशन, यहां पूरे साल में केवल 15 दिन रूकती है ट्रेनें

पूर्व सचिव के कार्यकाल में चढ़ाए गए आभूषण और सोना तकरीबन 50 लाख से अधिक मूल्यवान वस्तुओं का गबन किया गया है. जिसको लेकर वर्तमान सचिव ने थाने में एफआईआर दर्ज कराते हुए निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है.

वहीं इस पूरे मामले पर सदर एसडीपीओ आलोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि उग्रतारा मंदिर के ट्रस्ट के सचिव जो वर्तमान सचिव है. केशव जी उनके द्वारा एक आवेदन दिया गया है कि पूर्व सचिव पिंकू मिश्रा के द्वारा दान में मिली रकम का गबन किया गया है और ये अलग-अलग फर्केशन है. इसके आधार पर 10 सितंबर 24 को एक कांड महिषी थाना में दर्ज किया आइडल है. इसमें अनुसंधान किया जा रहा है.

इनपुट- विशाल कुमार 

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news