Bihar Lok Sabha Election Result: रुझानों में जानिए भोजपुरी स्टार्स की क्या है चुनावी स्थिति
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2278922

Bihar Lok Sabha Election Result: रुझानों में जानिए भोजपुरी स्टार्स की क्या है चुनावी स्थिति

Bihar Lok Sabha Election Result:बिहार के काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार और भोजपुरी के पावर स्टार पवन सिंह काफी पीछे चल रहे हैं. वह तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.

रुझानों में भोजपुरी कलाकारों की क्या है स्थिति

Bihar Lok Sabha Election Result: लोकसभा चुनाव की मतगणना के रुझान आने लगे हैं. अभी तक आए रुझानों में एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. हालांकि, बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार कर चुकी है. लेकिन, बीजेपी को बिहार, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में ज्यादा नुकसान नजर आ रहा है. इस सबके बीच भोजपुरी सितारे चुनाव मैदान में उतरे हैं, उनकी क्या हालत है. इस पर भी नजर डालना जरूरी है.

भोजपुरी कलाकारों की बात करें तो उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सीट से बीजेपी के उम्मीदवार रवि किशन शुक्ल समाजवादी पार्टी की काजल निषाद से से आगे चल रहे हैं. बीजेपी के उत्तर पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार और भोजपुरी कलाकार मनोज तिवारी कांग्रेस के कन्हैया कुमार से आगे चल रहे हैं. इसके साथ ही बिहार के काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार और भोजपुरी के पावर स्टार पवन सिंह काफी पीछे चल रहे हैं. वह तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.

बात करें भोजपुरी कलाकार और बीजेपी के यूपी के आजमगढ़ से उम्मीदवार दिनेश लाल यादव निरहुआ की तो वह समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव से ज्यादा वोटों से पीछे चल रहे हैं.

बता दें कि बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर मतगणना जारी है. रुझानों में 40 में से 32 सीटों पर एनडीए और 7 सीटों पर इंडिया गठबंधन आगे है. बिहार की गया लोकसभा सीट की अगर हम बात करें तो यहां से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी लगातार बढ़त बनाए हुए हैं. वह फिलहाल करीब 70 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें:Bihar Lok Sabha Chunav Result Live: भागलपुर से एनडीए के अजय मंडल आगे

वहीं, चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार, खगड़िया लोकसभा क्षेत्र से लोजपा (रामविलास) के प्रत्याशी राजेश वर्मा से आगे निकल चुके हैं. जबकि, जमुई से लोजपा (रामविलास) के प्रत्याशी अरुण भारती राजद की अर्चना कुमारी से आगे हैं. बिहार में सबसे कम उम्र की प्रत्याशी और समस्तीपुर से लोजपा (रामविलास) के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरी शांभवी चौधरी कांग्रेस के प्रत्याशी सन्नी हजारी से आगे हैं.

इनपुट: आईएएनएस

Trending news