Grah Gochar: क्या है कुल दीपक राजयोग? 2024 में इन राशियों को मिलेगा इसका अपार लाभ
trendingNow,recommendedStories0/india/bihar-jharkhand/bihar2002787

Grah Gochar: क्या है कुल दीपक राजयोग? 2024 में इन राशियों को मिलेगा इसका अपार लाभ

ज्योतिष के अनुसार ग्रह जब राशि परिवर्तन करते हैं तो कई तरह के शुभ और अशुभ योग का निर्माण होता है. इसमें से कुछ योग ऐसे हैं जिसे राजयोग कहा गया है. यह जब किसी जातक की कुंडली में बने तो जातक को राजा की तरह का जीवन देता है.

फाइल फोटो

Grah Gochar: ज्योतिष के अनुसार ग्रह जब राशि परिवर्तन करते हैं तो कई तरह के शुभ और अशुभ योग का निर्माण होता है. इसमें से कुछ योग ऐसे हैं जिसे राजयोग कहा गया है. यह जब किसी जातक की कुंडली में बने तो जातक को राजा की तरह का जीवन देता है. इसलिए इसे राजयोग भी कहते हैं. 

ऐसे में साल 2023 के दिसंबर महीने में गुरु के गोचर की वजह से कुलदीपक राजयोग का निर्माण हो रहा है. यह सभी राशियों के जातकों पर शुभ प्रभाव डालने वाला है लेकिन इस दौरान कई राशियों के जातकों की तो लॉटरी निकलने वाली है. 

ये भी पढ़ें- आखिर कूर्म द्वादशी की तिथि पर ही क्यों होने वाली है रामलला की प्राण प्रतिष्ठा?

बता दें कि 31 दिसबंर को इस साल गुरु मेष राशि में गोचर करेंगे. जिसकी वजह से कुलदीपक राजयोग का निर्माण होगा. ऐसे में यह योग तीन राशियों की किस्मत की तिजोरी खोल देगा. ये राशियां हैं मेष, कर्क और सिंह. 

ऐसे में मेष राशि के जातकों के लिए तो यह कुलदीपक राजयोग किस्मत का सितारा बुलंद करनेवाला होगा. इस राशि में गुरु गोचर करनेवाले हैं. यह आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा. करियर में भी खूब सफलता दिलाएगा. यह इस राशि के जातकों का भाग्योदय करनेवाला है. 

करियर और कारोबार में कुलदीप राजयोग कर्क राशि के जातकों के लिए शुभ साबित होनेवाला है. इसकी वजह से आय के नए साधन बनेंगे. यह आपको आध्यात्मिक कार्यों में रूची बढ़ाने वाला होगा. छात्रों के लिए सफलता के मार्ग खुलेंगे. 

वहीं सिंह राशि के जातकों के लिए तो यह कुलदीप राजयोग ढेर सारी खुशियां  लेकर आनेवाला है. क्योंकि सिंह राशि के राशि स्वामी सूर्य हैं जिनका गुरु के साथ मित्रवत संबंध है. ऐसे में इस राशि के जातकों को किस्मत का खूब साथ मिलेगा. आकस्मिक धन का भी लाभ होगा. आध्यात्मिक कार्यों में रूची बढ़ेगी. 

Trending news