Vastu Tips: इस दिशा में रखा ड्रेसिंग टेबल, पति-पत्नी के बीच बढ़ सकता है तनाव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2029665

Vastu Tips: इस दिशा में रखा ड्रेसिंग टेबल, पति-पत्नी के बीच बढ़ सकता है तनाव

Vastu Tips:  इन वास्तु टिप्स को अपनाकर आप ड्रेसिंग टेबल को अपने घर में एक पॉजिटिव और ऊर्जावान स्थान बना सकते हैं. हमेशा याद रखें कि वास्तु शास्त्र में दी गई निर्देशों का पालन करना हमारे जीवन में सकारात्मक परिणाम ला सकता है, लेकिन इसमें विशेषज्ञ की सलाह लेना हमेशा अच्छा रहता है.

Vastu Tips: इस दिशा में रखा ड्रेसिंग टेबल, पति-पत्नी के बीच बढ़ सकता है तनाव

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में ऊर्जा को लेकर विशेष महत्व है, जिसके अनुसार घर के विभिन्न हिस्सों में रखी गई चीजें हमारे जीवन पर प्रभाव डालती हैं. यहां हम वास्तु टिप्स के माध्यम से ड्रेसिंग टेबल को सही दिशा में रखने के उपायों पर चर्चा करेंगे.

ड्रेसिंग टेबल से जुड़े वास्तु टिप्स

बेडरूम का ध्यान रखें: अपने बेड के किसी भी हिस्से में शीशा लगा होने पर तुरंत हटा दें, क्योंकि इससे आयु कम हो सकती है. बेड के सामने आईना न रखें, क्योंकि इससे पति-पत्नी के बीच टकराव हो सकता है.

दरवाजे और खिड़की से दूर रखें: ड्रेसिंग टेबल को खिड़की या दरवाजे के सामने नहीं रखना चाहिए, क्योंकि बाहर से आने वाला प्रकाश नकारात्मकता फैला सकता है.

ऊर्जा का महत्वपूर्ण स्रोत: ड्रेसिंग टेबल को कमरे में उत्तर या पूर्व दिशा की ओर लगाना शुभ माना जाता है और इसे गोल आकृति के शीशे से लगाना चाहिए.

आईना और दरवाजा का अच्छा संबंध: आईना बेडरूम के दरवाजे की ओर नहीं होना चाहिए और अगर है तो हल्का पर्दा लगा सकते हैं ताकि सोते व्यक्ति का प्रतिबिंबित शीशे में न आए.

ड्रेसिंग टेबल लगाने का सही तरीका

ध्यानपूर्वक चयन करें: ड्रेसिंग टेबल को सावधानीपूर्वक चयन करें और इसे बेडरूम के उच्च ऊचाई पर रखें.

शीशा का ध्यान रखें: शीशे को अधिक बड़ा नहीं रखना चाहिए और किसी भी तरह का नुकीला और टूटा आईना हो तो उसे तुरंत हटा दें.

ऊर्जा संतुलित रखें: ड्रेसिंग टेबल को उत्तर या पूर्व दिशा में रखने से ऊर्जा का संतुलन बना रहता है और आपके जीवन में पॉजिटिविटी लाता है.

इन वास्तु टिप्स को अपनाकर आप ड्रेसिंग टेबल को अपने घर में एक पॉजिटिव और ऊर्जावान स्थान बना सकते हैं. हमेशा याद रखें कि वास्तु शास्त्र में दी गई निर्देशों का पालन करना हमारे जीवन में सकारात्मक परिणाम ला सकता है, लेकिन इसमें विशेषज्ञ की सलाह लेना हमेशा अच्छा रहता है.

Disclaimer: यह जानकारी सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, और किसी भी नए योजना को अमल में लाने से पहले विशेषज्ञ से परामर्श लेना सुनिश्चित करें.

ये भी पढ़िए-  Aaj ka Rashifal 26 December 2023 : आज इन 4 राशियों का हनुमान जी करेंगे भाग्योदय और ये जातक रहें सावधान

 

Trending news