Namak Ke Upay: नमक का टोटका भी बदल सकता है आपकी किस्मत, भाग्य देगा साथ, नकारात्मकता होगी दूर!
Advertisement

Namak Ke Upay: नमक का टोटका भी बदल सकता है आपकी किस्मत, भाग्य देगा साथ, नकारात्मकता होगी दूर!

घर की रसोई में प्रयोग होने वाली चीजें आपकी किस्मत बदल सकती है. यह सुनकर भले आपको आश्चर्य हो लेकिन यह सत्य है. क्योंकि रसोई में मसाले और कई चीजों से किए गए टोटके आपकी किस्मत के बंद दरवाजे को खोलने की क्षमता रखते हैं.

फाइल फोटो

Namak Ke Upay: घर की रसोई में प्रयोग होने वाली चीजें आपकी किस्मत बदल सकती है. यह सुनकर भले आपको आश्चर्य हो लेकिन यह सत्य है. क्योंकि रसोई में मसाले और कई चीजों से किए गए टोटके आपकी किस्मत के बंद दरवाजे को खोलने की क्षमता रखते हैं. वैसे ये बात हम कह नहीं रहे हैं बल्कि ज्योतिष की किताबों में ये बातें वर्णित है. हर घर के किचन में नमक जरूर होता है. ऐसे में हम नमक से किए जानेवाले ऐसे उपाय बताएंगे जो आपकी जिंदगी बदलकर रख देगा. 

ये भी पढ़ें- शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी होना हुआ प्रारंभ, सफल उम्मीदवारों की सूची जारी

वैसे नमक जिस तरह से खाने का स्वाद बढ़ाने का काम करता है वैसे ही ये आपकी जिंदगी का स्वाद भी बढ़ा सकता है. वैसे नमक के कई प्रकार होते हैं जिसमें से समुद्री और पहाड़ी नमक तो आप जानते हीं हैं. इसमें से समुद्री नमक सामान्य नमक है जबकि पहाड़ी नमक सेंधा नमक कहलाता है. जिसका प्रयोग व्रत के मौके पर किया जाता है. 

नमक को ज्योतिष के अनुसार चंद्रमा और शुक्र से जोड़कर देखा जाता है.  ऐसे में इसके जरिए किए गए कई उपाय आपकी किस्मत बदलकर रख सकते हैं. अगर आपकी कुंडली में चंद्रमा की स्थिति कमजोर हो तो आपको समुद्री नमक का प्रयोग करने से बचना चाहिए. ऐसे लोगों को सेंधा नमक का इस्तेमाल करना फायदेमंद रहता है. वहीं अगर कुंडली में मंगल ग्रह कमजोर हो तो समुद्री नमक का प्रयोग आपके लिए लाभदायक साबित होगा. 

घर में अगर आप नमक रखने वाले पात्र में डालकर लौंग रख दें तो यह आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होता. वहीं घर में पानी में नमक डालकर पोंछा लगाने से घर से नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है. नमक के पानी से नहाने से मन में फैली अशांति का नाश होता है. वहीं कमरे के कोने में नमक का टुकड़ा रखना नकारात्मकता को दूर भगाता है. 

वहीं आपको अगर लंबी बीमारी ने घेर रखा है और आपका पीछा इससे नहीं छूट रहा है तो अपने बिस्तर के बगल में कांच के बर्तन में नमक भरकर रखें, वहीं कुंडली में शुक्र कमजोर हो तो ऐसे लोगों को नमक का दान करना चाहिए. वहीं किसी को भी नमक सीधे देने से बचना चाहिए. यह रिश्तों को खराब कर सकता है. वहीं हमेशा नमक के बर्तन को भरकर रखें.  

Trending news