Shani Grah: नए साल में इन राशि के जातक हो जाएं सावधान! कर लें ये ज्योतिष उपाय, शनि के कोप से मिलेगी मुक्ति
Advertisement

Shani Grah: नए साल में इन राशि के जातक हो जाएं सावधान! कर लें ये ज्योतिष उपाय, शनि के कोप से मिलेगी मुक्ति

नए साल की शुरुआत होनेवाली है. साल 2024 के आने के पहले हम आपको बताएंगे कि किस तरह से किस राशि के जातकों को इस साल में सावधान रहने की जरूरत है. क्योंकि 2024 में कई राशि परिवर्तन होनेवाले हैं. ऐसे में शनिदेव इस नए साल में भी कुंभ राशि में ही विराजमान रहेंगे.

फाइल फोटो

Shani Grah: नए साल की शुरुआत होनेवाली है. साल 2024 के आने के पहले हम आपको बताएंगे कि किस तरह से किस राशि के जातकों को इस साल में सावधान रहने की जरूरत है. क्योंकि 2024 में कई राशि परिवर्तन होनेवाले हैं. ऐसे में शनिदेव इस नए साल में भी कुंभ राशि में ही विराजमान रहेंगे. क्योंकि जनवरी 2023 में उन्होंने कुंभ राशि में प्रवेश किया था और साल 2025 के मार्च तक इसी राशि में रहेंगे. मार्च 2025 में शनि देव कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में आएंगे. ऐसे में साल 2024 में शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से 5 राशि के जातकों के जीवन में परेशानी बढ़ सकती है. 

ये भी पढ़ें- Astro Tips: गृह क्लेश से हैं परेशान तो अपनाएं ये ज्योतिष उपाय, मिलेगी मुक्ति

ऐसे में जिन राशि के जातकों के जीवन में शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से परेशानी बढ़ेगी उनको कुछ खास ज्योतिष उपाय करने चाहिए ताकि उनकी परेशानी कम हो सके. साल 2024 में मीन, मकर और कुंभ राशि के जातकों के जीवन पर शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव रहेगा. इसमें से मकर राशि पर तीसरा, कुंभ पर दूसरा और मीन पर साढेसाती का पहला चरण चल रहा होगा. 

वहीं कर्क और वृश्चिक राशि के जातक शनि की ढैया के प्रभाव में होंगे. ऐसे में इन 5 राशि के जातकों को शनि के अशुभ प्रभावों से बचने के लिए अपनी आदतों और आचरण में परिवर्तन की जरूरत है. ऐसे लोगों को वाहन चलाने में सावधानी बरतनी चाहिए, झूठ, छल, कपट आदि के साथ जुए और व्यभिचार से बचना चाहिए. 

ऐसे में ऐसे जातकों को प्रत्येक शनिवार को शनिदेव का तेलाभिषेक करना चाहिए, सरसों या तिल के तेल का दीपक जलाना चाहिए. प्रत्येक शनिवार को व्रत रखना चाहिए. इस दौरान जातक को शनिस्त्रोत का पाठ करना चाहिए. दशरथ रचित शनि पाठ भी इस दौरान करना बेहद लाभदायक है. 

शनिवार के दिन मंदिर में जाकर छाया दान करना चाहिए. शमी का पौधा भगवान शनि को बेहद प्यारा है. ऐसे में इसकी पूजा करें इसके नीचे दीपक जलाएं. इसमें जल डालें और शनि के बीज मंत्र का जाप करना चाहिए. ऐसे जातकों को हर दिन शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए. 

Trending news