Magh Mah Upay: अगर आप शनि दोष और साढ़ेसाती से छुटकारा पाना चाहते हैं तो करें ये काम
Advertisement

Magh Mah Upay: अगर आप शनि दोष और साढ़ेसाती से छुटकारा पाना चाहते हैं तो करें ये काम

Magh Mah Upay: माघ महीने के पहले शनिवार को काले तिल का उपाय करना लाभकारी माना जाता है. इसके लिए थोड़ा सा काला तिल और काली उड़द को काले कपड़े में बांधकर किसी गरीब को दान करना चाहिए. यह उपाय करने से शनि देव की कृपा मिलती है और शनि दोष से राहत मिलती है.

Magh Mah Upay: अगर आप शनि दोष और साढ़ेसाती से छुटकारा पाना चाहते हैं तो करें ये काम

Magh Month Shaniwar: माघ महीना 26 जनवरी से शुरू होकर 24 फरवरी 2024 को समाप्त हो रहा है. इस महीने को व्रत-त्योहार के लिए विशेष महत्व दिया जाता है और मान्यता मिलती है कि इस समय पूजा-पाठ और दान से शुभ फल प्राप्त होता है. धार्मिक कार्यों से देवी-देवता प्रसन्न होते हैं और सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं.

आज माघ महीने का पहला शनिवार है, जिसे शास्त्रों में विशेष महत्व दिया जाता है. इस दिन शनि दोष और साढ़ेसाती से मुक्ति पाने के लिए कुछ विशेष काम किए जा सकते हैं. इस मौके पर विभिन्न उपायों की अनुस्तान करने से शनि दोष से राहत मिल सकती है. माघ महीने के पहले शनिवार को काले तिल का उपाय करना लाभकारी माना जाता है. इसके लिए थोड़ा सा काला तिल और काली उड़द को काले कपड़े में बांधकर किसी गरीब को दान करना चाहिए. यह उपाय करने से शनि देव की कृपा मिलती है और शनि दोष से राहत मिलती है.

माघ महीने के शनिवार को दूध में काला तिल मिलाकर शनि देव के मंत्रों का जाप करते हुए इसे पीपल पर चढ़ाना भी एक उपाय है. यह उपाय करने से शनि देव की बुरी नजर से बचाव होता है और जीवन में आने वाली मुसीबतों से बचाव होता है. माघ महीने में हर शनिवार को हनुमान जी की पूजा करना भी लाभकारी माना जाता है. ऐसा करने से शनि देव का आशीर्वाद प्राप्त होता है और कुंडली से शनि दोष का प्रभाव खत्म होता है. शनिवार के दिन सुंदरकांड का पाठ भी करना उत्तम होता है.

इस दिन शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीया जलाना भी एक शुभ उपाय है. इसमें थोड़े से काले तील डालकर जलाना चाहिए. इससे शनि देव की कृपा मिलती है और किसी भी प्रकार का शनि दोष कम होता है.

Disclaimer: यह सुझाव विशेषज्ञ सलाह के बिना अमल के लिए हैं और किसी भी उपाय को करने से पहले विशेषज्ञ से परामर्श लें.

ये भी पढ़िए-  पूर्व सांसद रामजीवन सिंह ने कर्पूरी ठाकुर को लेकर कही ये बड़ी बात, देखें एक नजर

 

Trending news