Lizard: घर में एक साथ दिखे कई छिपकली किस तरफ करती हैं इशारा, जानिए
Advertisement

Lizard: घर में एक साथ दिखे कई छिपकली किस तरफ करती हैं इशारा, जानिए

वैसे तो घरों में छिपकली को देखकर ही कई लोग घबरा जाते हैं. जबकि समान्यतः घरों मे दीवारों पर आपको छिपकली नजर आ जाएगी.

(फाइल फोटो)

Lizard: वैसे तो घरों में छिपकली को देखकर ही कई लोग घबरा जाते हैं. जबकि समान्यतः घरों मे दीवारों पर आपको छिपकली नजर आ जाएगी. हालांकि इसकी वजह से लोग अपने घर में खाने-पीने की चीजों को ढंककर रखते हैं क्योंकि यह जहरीला होता है और इसकी वजह से लोगों की मौत या उन्हें उल्टी जैसी समस्या की भी सामना करना पड़ जाता है. लेकिन आपको बता दें कि कुछ जीवों की तरह छिपकली का भी घर में दिखना शुभ या अशुभ कैसा संकेत देता है. इसके बारे में जानना जरूरी है तो आइए हम आपको बताते हैं. 

वैसे आपको बता दें कि घर में छिपकली का दिखना शुभ संकेत माना गया है और इस धन लाभ से जोड़कर देखा जाता है. यही छिपकली हमारे भविष्य के बारे में भी संकेत देती हैं. वास्तु के अनुसार घर में छिपकली दिखना शुभ संकेत है. दीपावली पर अगर घर में छिपकली दिखे तो इसे बेहद शुभ माना जाता है. वहीं किसी नए घर में छिपकली का दिखना पूर्वजों के आगमन का संकेत होता है. 

ये भी पढ़ें- दरभंगा एम्स को लेकर आई नीतीश कुमार की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'हमारी इच्छा है...'

घर में मरी हुई या मिट्टी मे दबी मरी छिपकली दिखना अशुभ संकेत माना जाता है. घर में कहीं दो छिपकली आपस में लड़ती दिखे तो मान लेना चाहिए कि घर में किसी का बुरा होनेवाला है. सपने में दो छिपकली को लड़ते देखना घर में क्लेश को दर्शाता है. सपने में छिपकली को पकड़ने की कोशिश और उसका आपसे दूर भागना शुभ संकेत है. 

घर के मंदिर के आसपास छिपकली का दिखना भी शुभ संकेत होता है. इसे माता लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है. ऐसे में माना जाता है कि यह आपके घर में धन धान्य का परिचायक है. 

Trending news