Chameli Phool Ke Upay: कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं मिल रही सफलता, तो चमेली फूल से करें ये टोटका फिर देखें चमत्कारिक फायदा
Advertisement

Chameli Phool Ke Upay: कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं मिल रही सफलता, तो चमेली फूल से करें ये टोटका फिर देखें चमत्कारिक फायदा

चमेली के फूल से टोटका करने से जीवन की कई समस्याओं से मुक्ति मिलती है. नौकरी और व्यवसाय में उन्नति के लिए शुक्रवार की रात को एक मिट्टी के कलश में दूध डालकर उसमें चमेली के फूल को डाल लें. इस कलश से आधी रात को चंद्रमा को अर्घ्य देने से लाभ मिलता है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Chameli Phool Ke Upay: चमेली के फूल देखने में जितने में सुंदर लगते हैं, इनके उपाय भी जिंदगी को अपनी तरह खूबसूरत बना देते हैं. चमेली के फूल का प्रमुखता उपयोग इत्र बनाने और खुशबूदार तेलों के निर्माण किया जाता है. पूजन इत्यादि में भी चमेली का फूल इस्तेमाल किया जाता है. इसके फूलों की महक के कारण लोग इसे अपने घरों में सजावट के पौथे के रूप में लगाते हैं. चमेली के फूलों की महक पूरे घर को महका देती है. कहते हैं कि जिन घरों में चमेली का पौधा लगा होता है, वहां मच्छर-मक्खी कम पैदा होते हैं. चमेली के फूल का प्रयोग जड़ी बूटी के तौर पर भी किया जाता है और तंत्र शास्त्र में इस फूल को बेहद चमत्कारिक और अद्भुत बताया गया है. 

चमेली के फूल से टोटका करने से जीवन की कई समस्याओं से मुक्ति मिलती है. नौकरी और व्यवसाय में उन्नति के लिए शुक्रवार की रात को एक मिट्टी के कलश में दूध डालकर उसमें चमेली के फूल को डाल लें. इस कलश से आधी रात को चंद्रमा को अर्घ्य देने से लाभ मिलता है. बता दें कि भौतिक सुख-सुविधा के स्वामी शुक्र हैं और ऐसा करने से शुक्र प्रसन्न होते हैं. जिससे व्यक्ति को नौकरी और व्यवसाय में तरक्की मिलती है. 

ये भी पढ़ें- Bhagya Rekha: भाग्यरेखा में तिल का क्या होता है मतलब, जानें इससे धनहानि होगी या मिलेगी पैत्रक संपत्ति?

हनुमानजी को चमेली का तेल काफी पसंद है. प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को हनुमानजी पर चमेली का तेल चढ़ाने से शत्रुओं का विनाश होता है. नियमित ऐसा करने वाले व्यक्ति की दिन दुना-रात चौगुना वृद्धि होती है. ध्यान रहे कि हनुमानजी के पास चमेली के तेल का दीपक नहीं जलाया जाता है. इसके अलावा घर में सकारात्मक ऊर्जा के लिए घर में चमेली का पौधा लगाना अच्छा माना जाता है. यदि परिवार में लड़ाई-झगड़ा होता रहता है या पति-पत्नी के बीच अनबन रहती है, तो घर में चमेली का पौधा लगाने से लाभ मिलता है. 

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: इन 5 राशियों पर प्रसन्न रहेंगे शनिदेव, सिंह राशि वाले आज जहां भी हाथ डालेंगे सोना निकलेगा, जानें अन्य राशियों का हाल

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी का विधिवत पूजन करके उन्हें चमेली का फूल चढ़ाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. ऐसा करने से घर में धन-सपन्नता आती है और भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होती है. भगवान भोलेनाथ को चमेली का फूल काफी पसंद है. शिवजी को प्रसन्न करने के लिए सोमवार, प्रदोष तिथि, त्रयोदशी और चतुर्दशी तिथि को शिवलिंग पर जल और चमेली के फूल अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति को बीमारियों से छुटकारा मिलता है. 

ये भी देखे

Trending news