Hastrekha Jyotish: हथेली पर ऐसी रेखाओं से प्यार में मिलता है धोखा, जानिए क्या हैं सुंदर पत्नी मिलने के लक्षण?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1843029

Hastrekha Jyotish: हथेली पर ऐसी रेखाओं से प्यार में मिलता है धोखा, जानिए क्या हैं सुंदर पत्नी मिलने के लक्षण?

Bad Sign In Palmistry: हाथों की रेखाएं व्यक्ति के वैवाहिक जीवन और प्रेम-प्रसंगों का भी खुलासा करती हैं. विवाह रेखा के अलावा भी हथेली में कई अन्य रेखाएं होती हैं, जो प्रेम-संबंधों को दर्शाती हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bad Sign In Palmistry: हस्तरेखा ज्योतिष में हाथों की रेखाओं को देखकर व्यक्ति के भूतकाल और भविष्य काल का वर्णन किया जा सकता है. हाथों की रेखाएं व्यक्ति के वैवाहिक जीवन और प्रेम-प्रसंगों का भी खुलासा करती हैं. विवाह रेखा के अलावा भी हथेली में कई अन्य रेखाएं होती हैं, जो प्रेम-संबंधों को दर्शाती हैं. कुछ रेखाएं तो प्यार में धोखा मिलने की ओर इशारा करती हैं.

- हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक, हृदय रेखा भी व्यक्ति के वैवाहिक जीवन और प्रेम संबंधों को दर्शाती है. टूटी हुई हृदय रेखा अच्छी नहीं होती है. अगर किसी व्यक्ति की हृदय रेखा बीच में टूटी है, तो उसे प्यार में धोखा मिल सकता है. इतना ही नहीं वह जिससे भी प्यार करेगा, उसे धोखे का ही सामना करना पड़ेगा. 

- अगर हृदय रेखा को मस्तिष्क रेखा काट रही हो, तो ये लक्षण भी शुभ नहीं माना जाता. ऐसे लोगों का रिश्ता भी ज्यादा लंबा नहीं चलता है. ऐसे लोग निर्णय लेते समय दूसरों की मदद लेते हैं. इस वजह से उनका रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चलता है.

ये भी पढ़ें- Hastrekha Jyotish: हथेली पर ये निशान बनाते हैं अद्भुत क्षमता का धनी, आप भी करिए चेक

ये भी पढ़ें- सौभाग्यशाली के हाथ में होती है ऐसी मस्तिष्क रेखा, जीवन में खूब मिलती है शोहरत-दौलत

- हृदय रेखा का मस्तिष्क रेखा से जाकर मिलना भी व्यक्ति के प्रेम प्रसंग के लिए सही नहीं होता है. ऐसे लोग अफवाहों पर ज्यादा ध्यान देते हैं और इसी वजह से अपने प्रेमी को खो देते हैं.

- जिन लोगों की हथेली में हृदय रेखा नीचे की तरफ यानी मस्तिष्क रेखा की ओर झुकी रहती है. ऐसे लोगों को प्यार में बेवफाई ही मिलती है. इन लोगों का रिश्ता अधिक दिनों तक नहीं चलता है.

- किसी महिला के हाथ में विवाह रेखा के शुरुआत में ही द्वीप का निशान बने तो विवाह में धोखा मिलने की आशंका बनती है. यदि ऐसा नहीं है तो यह जीवनसाथी के खराब स्वास्थ्य का संकेत देता है.

- यदि किसी व्यक्ति के हाथ में विवाह रेखा और हृदय रेखा के बीच की दूरी बहुत ही कम है तो ऐसे लोगों का विवाह कम उम्र में होने की संभावनाएं होती हैं. जिस व्यक्ति के उल्टे हाथ में दो विवाह रेखा हैं और सीधे हाथ में एक रेखा होती है तो उसको सुंदर और सर्वगुण संपन्न पत्नी मिलती है.

(विशेष- हस्तरेखा ज्योतिष में संभावनाएं व्यक्त की जाती हैं. हस्तरेखा विज्ञान की सारी बातें सही होंगी, ऐसा जरूरी नहीं है. इसलिए इन बातों से सिर्फ अपने जीवन की घटनाओं का अंदाजा लगाइए, इन पर पूर्ण विश्वास मत रखिए और अपने जीवन को आनंद के साथ जीयें. यहां पर दी गई सारी जानकारियां भी हस्तरेखा ज्योतिष पर आधारित हैं...)

Trending news