Grah Gochar: मंगल का गोचर चमका देगा इन 4 राशि वालों की किस्मत, जानें कौन-कौन सी राशियां हैं इसमें शामिल
Advertisement

Grah Gochar: मंगल का गोचर चमका देगा इन 4 राशि वालों की किस्मत, जानें कौन-कौन सी राशियां हैं इसमें शामिल

नवग्रहों के सेनापति के रूप में ज्योतिष शास्त्र में मंगल को स्थान दिया गया है. आपको बता दें कि कुंडली में मंगल का खराब होना जातक की जिंदगी में अमंगल ला देता है.

(फाइल फोटो)

Grah Gochar: नवग्रहों के सेनापति के रूप में ज्योतिष शास्त्र में मंगल को स्थान दिया गया है. आपको बता दें कि कुंडली में मंगल का खराब होना जातक की जिंदगी में अमंगल ला देता है. वह उस जातक के जीवन की हर परेशानी का कारण बनता है, चाहे पारिवारिक जीवन हो या सामाजिक, चाहे अर्थ का मामला हो या सेहत का खराब मंगल की वजह से सभी कुछ खराब हो जाता है. मंगल को क्रुर ग्रह की श्रेणी में भी रखा जाता है. ऐसे में किसी भी राशि के जातक के जीवन में मंगल की दशा बड़ा महत्व रखती है. सितंबर के महीने में मंगल हस्त नक्षत्र में गोचर करनेवाले हैं. इस नक्षत्र का स्वामी सूर्य को माना जाता है. ऐसे में आपको बता दें इसका भी सभी राशि के जातकों पर असर देखने को मिलेगा. लेकिन, 12 में से 4 राशि के जातकों के लिए यह गोचर एकदम शुभ संयोग लेकर आ रहा है. 

बता दें कि सूर्य के स्वामित्व वाले इस नक्षत्र में मंगल का होना जातक को साहसी, पराक्रमी, खूब लगन और मेहनत से धन कमाने वाला बनाता है. ऐसे में मंगल का यह गोचर मेष, वृश्चिक, कर्क और मिथुन राशि के जातकों के लिए शुभ संयोग लेकर आ रहा है. 

ये भी पढ़ें- नीतीश का संयोजक नहीं बनने पर सुशील मोदी का कटाक्ष, कहा लालू ने उनका सपना तोड़ दिया

मेष राशि के जातकों के लिए मंगल का यह गोचर शत्रु पर विजय दिलाने वाला, कानूनी मामलों में सफलता दिलाने वाला होगा. लेकिन, इस दौरान राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. 

वहीं वृश्चिक राशि के जातक इस गोचर के दौरान कार्यक्षेत्र को लेकर ढेर सारे साहसिक निर्णय लेंगे. उनका करियर सफलता की ओर तेजी से बढ़ेगा. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. यह इस राशि के जातकों के लिए बेहतरीन समय रहेगा. 

कर्क राशि के जातकों का व्यक्तित्व इस समय आकर्षक रहेगा. ऐसे में इस दौरान जातक को सफलता का स्वाद चखने का मौका मिलेगा. इस दौरान अपके शत्रु भी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे. परिवार के साथ ही गुरु और अन्य का सहयोग मिलेगा और स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. 

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह व्यापार में तेजी से विकास का समय होगा. परिवार और माता-पिता का खूब सहयोग इस दौरान मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए भी यह समय बेहद शुभ होगा. साथ ही खूब धन लाभ होगा ऐसे योग बन रहे हैं.  

Trending news