Grah Gochar : इन राशियों की किस्मत का सितारा होगा बुलंद, जब 18 सितंबर को शनि और बुध होंगे आमने-सामने
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1873352

Grah Gochar : इन राशियों की किस्मत का सितारा होगा बुलंद, जब 18 सितंबर को शनि और बुध होंगे आमने-सामने

  ज्योतिष के अनुसार कुंडली के नवग्रहों में से बुध को ग्रहों का राजकुमार और शनि को न्याय का देवता बताया गया है. क्या आपको पता है कि शनि और बुध के बीच संबंध सम का या फिर कहें तो मित्र का होता है. बुध जहां किसी भी जातक के बुद्धि, मनोभाव, विचार और समृद्धि का प्रदाता है.

फाइल फोटो

Grah Gochar :  ज्योतिष के अनुसार कुंडली के नवग्रहों में से बुध को ग्रहों का राजकुमार और शनि को न्याय का देवता बताया गया है. क्या आपको पता है कि शनि और बुध के बीच संबंध सम का या फिर कहें तो मित्र का होता है. बुध जहां किसी भी जातक के बुद्धि, मनोभाव, विचार और समृद्धि का प्रदाता है. वहीं शनिदेव की कृपा आदमी के मान-सम्मान, स्वास्थ्य और जीवन में चार्म पैदा करता है. ऐसे में अगर ये दोनों ग्रह आमने-सामने आ जाएं और दोनों की एक दूसरे पर दृष्टि हो तो क्या प्रभाव होगा इसके बारे में जानना जरूरी है. 

आपको बता दें कि 18 सितंबर को शनि और बुद्ध एक ही मार्ग पर होंगे. यानी दोनों एकदम समांतर आमने-सामने होंगे. लेकिन, इनकी गति की दिशा विपरीत होगी. ऐसे में यह योग कई राशि के जातकों की किस्मत के सितारे को चमकाने वाला होगा.  यह योग 12 राशियों में से 4 के लिए अत्यंत पायदेमंद साबित होनेवाला है. मेष, मिथुन, वृषभ और तुला राशि के जातकों को इस दौरान ऐसे परिणाम मिलेंगे की उनकी किस्मत का दरवाजा खुल जाएगा. सफलता इन जातकों के कदम चूमेगी. 

ये भी पढ़ें- ऐसे कोई नहीं बन जाता है 'माही'! युवा क्रिकेटर को जब धोनी ने अपनी बाइक पर दी लिफ्ट

मेष राशि के जातकों के लिए तो यह समय सफलता देने वाला और करियर में बेहतर ऑप्शन प्रदान करनेवाला होगा. इसके साथ ही मेष राशि के जातकों को खूब प्रसिद्धि मान-सम्मान और परिवार के लोगों का बेहतरीन सहयोग इस दौरान प्राप्त होगा. वहीं मिथुन राशि के जातकों के लिए यह योग वरदान से कम नहीं है. इस राशि के जातकों को लंबी यात्राओं का लाभ मिलेगा. इसके साथ ही साहित्य से जुड़े लोगों के लिए यह समय सबसे ज्यादा बेहतर साबित होने वाला है. 

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह योग आय के साधनों को पैदा करनेवाला होगा. इसके साथ ही इस राशि के जातकों के लिए करियर में नए अवसर तैयार होंगे साथ ही आपको बता दें कि इस राशि के जातकों का पारिवारिक माहौल भी बेहतरीन रहनेवाला है. तुला राशि के जातकों के लिए यह समय करियर में ऊंचाई पर ले जानेवाला है. इसके साथ ही पारिवारिक रिश्तों में बेहतर संयोग प्रदान करनेवाला है. 

Trending news