Dream Astrology: सपने में मरे हुए लोग दिखना, शुभ या अशुभ? जानें इसका मतलब
Advertisement

Dream Astrology: सपने में मरे हुए लोग दिखना, शुभ या अशुभ? जानें इसका मतलब

Dream Interpretation: अगर मृत व्यक्ति सपने में काफी खुश दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपका आने वाला समय काफी शुभ रहेगा. वहीं अगर मृत व्यक्ति सपने में रोता हुआ दिखाई दे तो ये सपना भी शुभ संकेत देता है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Dream Interpretation: सपनों को लेकर दुनिया हमेशा से ही रोमांचित रही है. पहले यह विषय सिर्फ पुराण, इतिहास व ज्योतिष तक ही सीमित था, लेकिन आज इस पर मनोविज्ञान, चिकित्सा विज्ञान आदि शोध करने में जुटे हैं. ज्यादातर लोग रात में सोते समय सपने देखते हैं. कुछ सपने हम सुबह उठने के बाद भूल जाते हैं, वहीं कुछ हमें याद रहते हैं. ज्योतिष में भी सपनों की व्याख्या की गई है. स्वप्न शास्त्र में हर सपने का मतलब बताया गया है और सपने का एक विशेष फल अवश्य प्राप्त होता है. आज हम आपको कुछ सामान्य सपनों एवं भविष्य में उनसे संबंधित होने वाली घटनाओं के बारे में बता रहे हैं. 

सपने में मरा व्यक्ति खुश दिखाई दे तो...

अक्सर लोगों को सपने में लोगों को अपने मृत परिजन दिखाई देते हैं. ऐसा इसलिए भी होता है क्योंकि आप उनके बारे में हमेशा सोचते रहते हैं या फिर आप उन्हें अभी भी भूल नहीं पाएं हैं. हालांकि, स्वप्न शास्त्र अनुसार मरे हुए लोगों के सपने में आने के और भी कई कारण होते हैं. अगर आपका कोई करीबी सदस्य किसी बीमारी के कारण मरा हो और वो आपको सपने में बिल्कुल स्वस्थ दिखाई देता है तो इसका अर्थ है कि उसका जन्म किसी अच्छे स्थान पर हो चुका है या फिर वे जहां भी है खुश है.

ये भी पढ़ें- हथेली में हो ऐसी रेखा तो कभी नहीं टिकता पैसा! नौकरी-पेशा में भी आती हैं रुकावटें

सपने में मृत व्यक्ति गुस्से में दिखाई देने का मतलब

अगर सपने में मृत व्यक्ति गुस्से में दिखाई दे तो इसका मतलब है कि वह आपसे कुछ मांग रहा है. हो सकता है कि उस मृत व्यक्ति की कोई इच्छा अधूरी रह गई है, जिसे वो आपके माध्यम से पूरी कराना चाहता है. ऐसा सपना आने पर आत्मा की शांति के उपाय कर लेने चाहिए. अगर मृत व्यक्ति सपने में काफी खुश दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपका आने वाला समय काफी शुभ रहेगा. वहीं अगर मृत व्यक्ति सपने में रोता हुआ दिखाई दे तो ये सपना भी शुभ संकेत देता है.

ये भी पढ़ें- सरकारी नौकरी मिलेगी या नहीं? हथेली में ऐसे चेक कर सकते हैं इस सवाल का जवाब

मृत व्यक्ति बार बार नाम ले तो क्या होगा

अगर मरा हुआ व्यक्ति बार-बार सपने में दिखाई दे रहा है, तो इसका मतलब वह असंतुष्ट है. ऐसे में किसी विशेषज्ञ की सलाह से उसकी आत्मा की शांति के उपाय करने चाहिए. अगर सपने में मरा हुआ व्यक्ति आशीर्वाद दे रहा है तो इसका मतलब आपको अपने किसी कार्य में बड़ी सफलता हासिल होने वाली है. अगर मृत व्यक्ति बार बार आपका नाम ले रहा है तो इसका मतलब है कि वो आपको कोई अनहोनी के बारे में बताने की कोशिश कर रहा है.

(विशेष- यहां पर दी गईं सारी जानकारियां स्वप्न ज्योतिष पर आधारित हैं, जी न्यूज इनकी पूर्णतया सत्यता की कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. इन बातों से सिर्फ अपने जीवन की घटनाओं का अंदाजा लगाइए, इन पर पूर्ण विश्वास मत रखिए और अपने जीवन को आनंद के साथ जीयें...)

Trending news