Dream Astrology: सपने में पैसा देखना शुभ या अशुभ? जानें स्वप्न शास्त्र में क्या होता है इसका मतलब
Advertisement

Dream Astrology: सपने में पैसा देखना शुभ या अशुभ? जानें स्वप्न शास्त्र में क्या होता है इसका मतलब

Dream meaning about money: सपने क्यों आते हैं, कैसे आते हैं? साइंस की दुनिया इस रहस्य को आज तक सुलझा नहीं सकी है. हालांकि, ज्योतिष में इसकी जरूर व्याख्या की गई है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, आने वाले हर सपने का कोई ना कोई संकेत जरूर होता है, जो हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं को लेकर सचेत करता है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Dream Interpretation about Money: कहा जाता है कि सपने दूसरी दुनिया का आईना होते हैं. इंसान जिस तरह की स्थिति से गुजर रहा होता है, उसे वैसे ही सपने आते हैं. पहले यह विषय सिर्फ पुराण, इतिहास व ज्योतिष तक ही सीमित था, लेकिन आज इस पर मनोविज्ञान, चिकित्सा विज्ञान आदि शोध करने में जुटे हैं. सपने क्यों आते हैं, कैसे आते हैं? साइंस की दुनिया इस रहस्य को आज तक सुलझा नहीं सकी है. हालांकि, ज्योतिष में इसकी जरूर व्याख्या की गई है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, आने वाले हर सपने का कोई ना कोई संकेत जरूर होता है, जो हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं को लेकर सचेत करता है. कई बार लोगों को सपने में पैसा दिखाई देता है. सपने में रुपये पैसे का दिखना शुभ होता है या अशुभ आइए जानते हैं विस्तार से...

-ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना हर व्यक्ति की इच्छा होती है. इस इच्छा के चलते कई बार सपनों में भी पैसा दिखाई देता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर सपने में कोई आपको करारे और नए नोट देते हुए दिखाई दे तो ये आर्थिक स्थिति में सुधार होने का संकेत है. इससे आय में वृद्धि होगी और पैसों की तंगी से छुटकारा मिलेगा. 

-अगर सपने में आप स्वयं को ढेर सारे सिक्कों के बीच में देखें या फिर सिक्के के खड़कने की आवाज सुने तो यह सपना आपके लिए अशुभ है. 

-स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि सपने में आपको कोई व्यक्ति नोट दे रहा है तो यह सपना आपके लिए काफी शुभ है. इस सपने का अर्थ है कि आपको अचानक कहीं से अकस्मात धन प्राप्ति होगी.

ये भी पढ़ें- Dream Astrology: सपने में मरे हुए लोग दिखना, शुभ या अशुभ? जानें इसका मतलब

ये भी पढ़ें- हथेली में हो ऐसी रेखा तो कभी नहीं टिकता पैसा! नौकरी-पेशा में भी आती हैं रुकावटें

-अगर सपने में आप स्वयं को बैंक में पैसे जमा करते हुए या किसी भी प्रकार की बचत करते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपको अवश्य ही धन लाभ होगा.

-अगर सपने में आप पैसा जीतना देखते हैं तो ये शुभ संकेत है. इससे बड़ों का आशीर्वाद मिलता है. यह आपकी भविष्य की चिंताओं को दूर सकता है.

-सपने में पैसा खोजना अच्छा नहीं कहा गया है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ऐसा सपना आपको भविष्य में धन हानि की चेतावनी देता है.

(विशेष- यहां पर दी गई सारी जानकारियां स्वप्न शास्त्र पर आधारित हैं. जी न्यूज इनकी पूर्णत: सत्यता की कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. इनसे सिर्फ अपने जीवन की घटनाओं का अंदाजा लगाइए और अपने जीवन को आनंद के साथ जीयें...) 

Trending news