Budh Uday 2023: धनु राशि में बदलेगी बुध ग्रह की चाल, जानें आपकी राशि और देश-दुनिया पर क्या होगा असर?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2026593

Budh Uday 2023: धनु राशि में बदलेगी बुध ग्रह की चाल, जानें आपकी राशि और देश-दुनिया पर क्या होगा असर?

Budh Uday 2023:  वृष और मकर राशि के लिए यह समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रह सकता है. इन राशियों के लोगों को आर्थिक संबंधों में सावधानी बरतनी चाहिए और सेविंग और निवेश में सोच-समझकर काम करना होगा. स्वास्थ्य पर भी ध्यान देना जरूरी है.

Budh Uday 2023: धनु राशि में बदलेगी बुध ग्रह की चाल, जानें आपकी राशि और देश-दुनिया पर क्या होगा असर?

Budh Uday 2023: बुध ग्रह 27 दिसंबर 2023 को उदय हो रहा है और यह 2 जनवरी 2024 तक मार्गी रहेगा. जानकारी के लिए बता दें कि ज्योतिष में बुध को लेन-देन का ग्रह माना जाता है. इस समय के दौरान बुध की बदलती चाल से लेन-देन, खरीदारी और निवेश पर इसका प्रभाव होगा.

राशियों का प्रभाव
मेष, मिथुन, सिंह, तुला, वृश्चिक, धनु, कुंभ और मीन राशि के लोगों के लिए यह समय शुभ रहेगा. इन राशि के जातकों को नौकरी और व्यापार में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे. लेन-देन और निवेश में फायदा हो सकता है. बड़े कामों की योजनाएं बनाई जा सकती हैं और तर्क शक्ति भी बढ़ सकती है.

वृष और मकर राशि के लिए यह समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रह सकता है. इन राशियों के लोगों को आर्थिक संबंधों में सावधानी बरतनी चाहिए और सेविंग और निवेश में सोच-समझकर काम करना होगा. स्वास्थ्य पर भी ध्यान देना जरूरी है.

कर्क और कन्या राशि के लिए सामान्य समय होगा. इन राशियों के लोगों की नौकरी और बिजनेस में मिलाजुला समय रहेगा. कुछ लोगों के स्वभाव में बदलाव हो सकता है और थोड़ी परेशानियां भी उत्पन्न हो सकती हैं.

देश-दुनिया पर असर
बुध के उपाय के रूप में मां दुर्गा की आराधना और विशेष उपायों करना पड़ सकता है. यह समय राजनीतिक और आर्थिक घटनाओं के लिए भी महत्वपूर्ण हो सकता है.

आचार्य मदन मोहन के अनुसार बता दें कि बुध का प्रभाव व्यक्ति की बुद्धि, विवेक, हाजिर जवाबी और हास्य-विनोद की प्रतिष्ठा को बढ़ा सकता है. यह ग्रह शुभ भी हो सकता है, लेकिन कुछ स्थितियों में अशुभ भी. उपयुक्त उपायों के साथ इस प्रभाव को सकारात्मक रूप में बदला जा सकता है. 

Disclaimer:ध्यान दें कि यह ज्योतिष एक अनुभूत और सुगम विज्ञान है और इसका सही तरीके से अनुप्रयोग करने के लिए विशेषज्ञ की सलाह लेना हमेशा बेहतर है.

ये भी पढ़िए-  Aaj Ka Rashifal 24 December 2023: इन चार राशियों का सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य, मेष और मिथुन राशि वाले जानें अपना हाल

 

Trending news