Vastu Tips For 2024: घर के अंदर रखी है ये तस्वीरें तो तुरंत कर दें बाहर, साल भर रहेगी सुख-शांति
Advertisement

Vastu Tips For 2024: घर के अंदर रखी है ये तस्वीरें तो तुरंत कर दें बाहर, साल भर रहेगी सुख-शांति

Bihar News : ताजमहल को मकबरा माना जाता है, और वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसी तस्वीरें घर में नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ा सकती हैं. इसलिए, ऐसी तस्वीरें हो तो उन्हें हटा देना बेहतर है.

Vastu Tips For 2024: घर के अंदर रखी है ये तस्वीरें तो तुरंत कर दें बाहर, साल भर रहेगी सुख-शांति

Home Vastu Tips 2024: नए साल की शुरुआत में हर कोई नए ऊर्जा और उत्साह के साथ कुछ नया करना चाहता है. इसी उत्सुकता के साथ हर घर को सुख-समृद्धि भरा और शांतिपूर्ण बनाने का इरादा होता है. वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जो घर की ऊर्जा को सुधारने में मदद कर सकते हैं. इस नए साल के आगमन से पहले हम अपने घर में कुछ परिवर्तन करके सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ा सकते हैं.

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में ऐसी कोई भी तस्वीरें नहीं होनी चाहिए जिसमें युद्ध और हिंसा दिखाई दे. महाभारत की तस्वीर घर में नहीं लगनी चाहिए, क्योंकि इससे परिवार के सदस्यों के बीच में मनमुटाव हो सकता है. इसलिए, ऐसी तस्वीरें हो तो उन्हें हटा देना बेहतर है. ताजमहल की तस्वीरें भले ही प्रेम का प्रतीक हों, लेकिन उन्हें घर में नहीं लगाना शुभ नहीं माना जाता है. इसका कारण है कि ताजमहल को मकबरा माना जाता है, और वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसी तस्वीरें घर में नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ा सकती हैं. इसलिए, ऐसी तस्वीरें हो तो उन्हें हटा देना बेहतर है.

घर में डूबती हुई चीजों की तस्वीरें भी नहीं लगनी चाहिए, जैसे कि डूबता सूरज, डूबती नाव या जहाज. ऐसी तस्वीरें घर की आर्थिक स्थिति पर असर डाल सकती हैं और इसका मतलब है कि घर से पैसा बहार जाने लगता है. इसलिए, ऐसी तस्वीरें हो तो उन्हें हटा देना बेहतर है. जंगली जानवरों की तस्वीरें भी घर में नहीं लगनी चाहिए, क्योंकि इससे हिंसा बढ़ सकती है और घर में अशांति का माहौल बन सकता है. इसलिए ऐसी तस्वीरें हो तो उन्हें हटा देना बेहतर है.

वास्तु के अनुसार घर में झरने की तस्वीरें नहीं होनी चाहिए, क्योंकि इससे आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ता है और फिजूलखर्ची बढ़ सकती है. इसलिए, ऐसी तस्वीरें हो तो उन्हें हटा देना बेहतर है.

Disclaimer: यह ध्यान दें कि यह सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है और इसका उपयोग करने से पहले विशेषज्ञ से परामर्श लेना चाहिए.

ये भी पढ़िए-  Money Plant Vastu: घर में मनी प्लांट लगाते समय न करें ये गलतियां, नहीं तो हो सकता है भारी नुकसान

 

Trending news