World Cup 2023 Points Table: दक्षिण अफ्रीका की जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में हुआ बदलाव, 10 पर पहुंची बांग्लादेश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1929325

World Cup 2023 Points Table: दक्षिण अफ्रीका की जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में हुआ बदलाव, 10 पर पहुंची बांग्लादेश

World Cup 2023 Points Table Update: साउथ अफ्रीका ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में बांग्लादेश को हराकर वर्ल्ड कप 2023 के प्वाइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल कर दिया है.

World Cup 2023 Points Table: दक्षिण अफ्रीका की जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में हुआ बदलाव, 10 पर पहुंची बांग्लादेश

रांची: World Cup 2023 Points Table: विश्व कप 2023 में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 149 रनों से शिकस्त देकर प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव कर दिया है. अफ्रीका की इस टूर्नामेंट में ये चौथी जीत है, जिसके बाद वो न्यूज़ीलैंड को पछाड़ते हुए प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर आ गए है. वहीं अफ्रीका से हारने के बाद बांग्लादेश सबसे आखिरी यानी 10वें पायदान पर खिसक गई. मैच के बाद इंग्लैंड भले ही टेबल में एक स्थान ऊपर आई, लेकिन उसकी मुश्किलें अभी भी कम नहीं हुई है.

इस जीत के बाद साउथ अफ्रीका का नेट रनरेट प्लस 2.370 का हो गया है, जो मौजूदा समय में इस टूर्नामेंट में किसी भी टीम से ज़्यादा है. आलम ये है कि नंबर वन पर मौजूद भारतीय टीम भी रनरेट के मामले में अफ्रीका से काफी पीछे नजर आती है. वहीं शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली बांग्लादेश की टीम का हार के बाद सेमीफाइनल में जानें की उम्मीद लगभग खत्म हो गई है. बांग्लादेश की इस टूर्नामेंट में पांच मुकाबलों में चौथी हार है. हालांकि अधिकारिक तौर पर अभी भी कोई टीम एलिमिनेट नहीं हुई है.

साउथ अफ्रीका की बांग्लादेश पर जीत के साथ ही टॉप-4 में बदलाव किया है. टीम इंडिया इस लिस्ट में 10 प्वाइंट्स के साथ नंबर एक पर मौजूद है. वहीं साउथ अफ्रीका की टीम 8 अंक होने के बाद भी बेहतर नेट रनरेट के साथ दूसरे नंबर पर आ गई है और दूसरे नंबर पर रहने वाली न्यूज़ीलैंड की टीम 8 अंक के साथ तीसरे नंबर पर खिसक गई है. इसके बाद 4 प्वाइंट्स और निगेटिव -0.193 नेट रनरेट के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम चौथे नंबर पर मौजूद है.

वहीं बाकी टीमों की अगर बात करें तो 4 प्वाइंट्स और निगेटिव -0.400 नेट रनरेट के साथ पाकिस्तान टीम पांचवें, अफगानिस्तान 4 प्वाइंट्स और निगेटिव -0.969 नेट रनरेट के साथ छठे वहीं 2 प्वाइंट्स और निगेटिव -0.790 नेट रनरेट के साथ नीदरलैंड्स सातवें स्थान पर है. इसके अलावा 2 प्वाइंट्स और निगेटिव -1.048 नेट रनरेट के साथ श्रीलंका टेबल में आठवें, इंग्लैंड 2 प्वाइंट्स और निगेटिव -1.248 नेट रनरेट के साथ नौवें और बांग्लादेश 2 प्वाइंट्स और निगेटिव -1.253 नेट रनरेट के साथ सबसे अंत में यानी 10वें नंबर पर है.

ये भी पढ़ें- MP Elections 2023: क्या नीतीश के इस फैसले से पड़ेगी I.N.D.I.A गठबंधन में दरार! JDU ने एमपी चुनाव में उतारे 5 कैंडिडेट

 

Trending news